मध्य प्रदेश : टीका लगवाने के लिए मची भगदड़, एक-दूसरे को रौंदते हुए निकले लोग, देखिए VIDEO

छिंदवाड़ा के सौसर विकास खंड के ग्राम लोधी खेड़ा के वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से ही भारी भीड़ जमा हो गई थी, लेकिन सीमित मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध होने के कारण निर्धारित संख्या में ही प्रवेश दिया जा रहा था, जिससे बाहर खड़ी भीड़ बेकाबू हो गई.

मध्य प्रदेश : टीका लगवाने के लिए मची भगदड़, एक-दूसरे को रौंदते हुए निकले लोग, देखिए VIDEO

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है.

खास बातें

  • छिंदवाड़ा के सौसर का मामला
  • वैक्सीनेशन सेंटर पर अफरातफरी
  • टीका लगवाने के लिए मची भगदड़
छिंदवाड़ा:

एक तरफ सरकार कोरोनावायरस की वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है, वहीं दूसरी ओर वैक्सीन की कमी के कारण लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है. ऐसा ही एक ताजा मामला सौसर के लोधी खेड़ा का है, जहां वैक्सीनेशन सेंटर पर लोग बेकाबू हो गए और तमाम अवरोधों को तोड़ते हुए शटर उठाकर जबरन अंदर घुस गए. एक बार के लिए मौके पर भगदड़ जैसी स्थिति बन गई. वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया है.

छिंदवाड़ा के सौसर विकास खंड के ग्राम लोधी खेड़ा के वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से ही भारी भीड़ जमा हो गई थी, लेकिन सीमित मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध होने के कारण निर्धारित संख्या में ही प्रवेश दिया जा रहा था, जिससे बाहर खड़ी भीड़ बेकाबू हो गई और जबरन अवरोधों को तोड़कर हॉल के अंदर प्रवेश कर गई. इसकी वजह से वहां पर अफरातफरी का माहौल बन गया. बाद में प्रशासन और पुलिस द्वारा लोगों को समझाकर और टोकन बांटकर, अतिरिक्त वैक्सीन की व्यवस्था करके लोगों को शांत कराया.

इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ीं. जिला टीकाकरण अधिकारी एल एन साहू ने बताया कि आज (गुरुवार) सौसर ब्लाक को तीन हजार कोविशील्ड वैक्सीन की डोज दी गई थीं. लोधी खेड़ा में टीकाकरण केंद्र में भगदड़ को लेकर कहा कि अति उत्साह में लाइन न लगाकर घुस गए लोगों को लाइन में जाना चाहिए था. उन्हें उत्साह नहीं दिखाना चाहिए.

सौसर के तहसीलदार महेश अग्रवाल का कहना है कि सम्बन्धित क्षेत्र कोरोना की सेकेंड वेव से ज्यादा प्रभावित हुआ था, इसी वजह से लोगों में टीकाकरण के प्रति ज्यादा उत्साह है. सेंटर पर कुछ देर के लिए ऐसी स्थिति बन गई थी, बाद में प्रशासन और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लेकर 250 लोगों का टीकाकरण करवाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: वैक्सीनेट इंडिया : कौन-कौन लगवा सकता है कोरोना का टीका? जानिए