विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 09, 2020

मध्य प्रदेश में मचा सियासी भूचाल, BJP ने होली के दिन बुलाई विधायक दल की बैठक

मध्य प्रदेश में मचे सियासी घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को भोपाल में अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है.

Read Time: 3 mins
मध्य प्रदेश में मचा सियासी भूचाल, BJP ने होली के दिन बुलाई विधायक दल की बैठक
मध्य प्रदेश में सियासी संकट के बीच बीजेपी विधायक दल की बैठक (फाइल फोटो)
भोपाल:

मध्य प्रदेश में मचे सियासी घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को भोपाल में अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है. होली का त्योहार होने के बावजूद यह बैठक बुलाई है. इसमें सभी विधायकों से आवश्यक रूप से पहुंचने के लिए कहा गया है. विधायक दल की बैठक मंगलवार को शाम 7 बजे होनी है. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार के एक बार फिर संकट में घिरती हुई नजर आ रही है. बताया जा रहा है कि मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के कुछ विधायक बेंगलुरू चले गए हैं. इन विधायकों की संख्‍या 15 से 17 बताई जा रही है जिनमें से ज्‍यादातर विधायक ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के खेमे से हैं. सूत्रों के अनुसार मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के 6 मंत्रियों समेत 17 विधायक जो पूर्व सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के समर्थक बताए जाते हैं, वो एक चार्टर्ड विमान से बीजेपी शासित कर्नाटक के बेंगलुरू चले गए हैं. 

सूत्रों के अनुसार, गांधी परिवार के करीबी ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया फिलहाल दिल्‍ली में हैं और कांग्रेस एक समझौते पर बातचीत करने की कोशिश कर रही है, लेकिन फिलहाल कोई समाधान होता नजर नहीं आ रहा. सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी सीएम कमलनाथ के घर पहुंचे. बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात भी की. 

फिर संकट में कमलनाथ सरकार? ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के समर्थक 17 कांग्रेस विधायक बेंगलुरू गए

कमलनाथ रविवार रात भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हुए और मध्यप्रदेश के हालिया राजनीति घटनाक्रम और राज्यसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद कमलनाथ ने दिल्ली में कहा कि सभी मुद्दों पर चर्चा हुई. सूत्रों का कहना है कि करीब 20 मिनट तक चली सोनिया और कमलनाथ की मुलाकात के दौरान राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के संदर्भ में मुख्य रूप से चर्चा हुई.

वीडियो: मध्यप्रदेश का सियासी ड्रामा : बेंगलुरू गए कांग्रेस के कई विधायक

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com