विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 12, 2023

लुटेरी दुल्हन : फोटो किसी का, शादी किसी और से! अविवाहितों को ठगी का शिकार बनाने के दो मामले

मध्यप्रदेश के दमोह जिले के मडियादो और छतरपुर जिले के परसानिया गांव में अविवाहितों को उनकी दुल्हन बनकर आई महिलाओं ने ठगा

Read Time: 4 mins
लुटेरी दुल्हन : फोटो किसी का, शादी किसी और से! अविवाहितों को ठगी का शिकार बनाने के दो मामले
दमोह जिले के मड़ियादो में दो युवकों के साथ कन्हैयालाल की दुल्हन कथित रूप से नगदी और जेवर लेकर फरार हो गई.
छतरपुर:

मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड अंचल में अधेड़ अविवाहितों को शादी के लिए दुल्हन न मिल पाना जहां मुसीबत का सबब है वहीं युवकों के भोलेपन का फायदा उठाकर लोग लुटेरी दुल्हनों के जरिए उन्हे लूटने की नई-नई तरकीबें निकाल रहे हैं. बदमाश लूटने के लिए किसी और की तस्वीर का उपयोग करके लोगों को जाल में फंसा रहे हैं. दमोह जिले के मडियादो और छतरपुर जिले के परसानिया गांव में इसी तरह के मामले सामने आए हैं. 

दमोह के मडियादो इलाके के कन्हैयालाल यादव को कुछ लोगों ने एक युवती की फोटो दिखाकर शादी के लिए राजी कर लिया. उससे मोटी रकम हड़प ली और फिर मेकअप करवाकर दुल्हन को कन्हैया लाल के पास छोड़ दिया.
     
कन्हैया की वैवाहिक जिंदगी के दो दिन भी नहीं बीते थे कि अर्जेंट फोन काल आया और दुल्हन रिश्तेदार के गंभीर बीमार होने की बात कहकर नगदी और जेवर लेकर फरार हो गई. दो युवक इस लुटेरी दुल्हन को मोटर साइकल से कन्हैयालाल के घर लेने आए थे. वे उस महिला के साथी बताए जा रहे हैं. कन्हैया ने उनकी एक तस्वीर के साथ वह फोटो भी मीडिया के जरिए वायरल करा दी जो शादी के पहले वे उसे दिखाने के लिए लाए थे. उन्होंने कन्हैया से कहा था कि उत्तर प्रदेश के महोबा की इस बेसहारा विधवा से तुम्हारा विवाह कराया जाएगा जिसके लिए 85 हजार रुपये पहले देना होंगे. मध्यस्थ ठगी में सफल भी हो गए. 

दरअसल अब तक कन्हैयालाल से तकरीबन एक लाख रुपये ठगे जा चुके हैं. कन्हैया ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिससे यह रोचक मामला मीडिया के सामना आ गया. 

पुलिस इस मामले की तफ्तीश शुरू कर पाती इसी बीच हॉस्टल में रहकर पढ़ने वाली एक दसवीं की नाबालिग छात्रा, जिसके माता-पिता नोएडा में मजदूरी करते हैं, पुलिस थाने पहुंची. उसने वायरल फोटो को खुद का बताकर आरोप लगाया कि उसकी साथी स्कूली छात्राएं उसे लुटेरी दुल्हन बता रही हैं. उसने कहा कि, उसको झूठा बदनाम ना किया जाए. जिन्होंने उसको लुटेरी दुल्हन बताकर फोटो वायरल किया उन पर कार्रवाई की जाए. 

मडियादो थाने के प्रभारी ब्रजेंद्र पांडे इन दोनों मामलों की कड़ी जोड़कर इसकी जांच में जुट गए हैं. मामला दमोह, छतरपुर और सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के महोबा से जुड़ा है जिससे जांच में दिक्कतें आना स्वाभाविक है.

लुटेरी दुल्हन ने नशीला पदार्थ खिलाकर लूटा 

इसी तरह का मामला छतरपुर जिले के लवकुश नगर थाना क्षेत्र के परसानिया गांव में सामने आया. यहां 46 साल के अधेड़ लखन चतुर्वेदी की शादी नहीं हो रही थी और उसने किन्हीं रिश्तेदारों के चक्कर में फंसकर जबलपुर में रिश्ता जोड़ने की गलती कर ली. इस मामले में भी लड़की के पिता को नगद दो लाख रुपया दिए गए. लखन दो जुलाई को दुल्हन को ले आए. हफ्ता भर भी नहीं बीता था कि लुटेरी दुल्हन ने खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर परिवार के सभी लोगों को खिला दिया और देर रात में सारे जेवर और दस हजार रुपये नगद लेकर फरार हो गई. पीड़ित लखन के परिवार ने जब लुटेरी दुल्हन के परिजनों से चर्चा की तो उन्होंने पीड़ितों पर ही सारी जिम्मेदारियां मढ़ दीं. लखन चतुर्वेदी ने लुटेरी दुल्हन की शिकायत पुलिस चौकी अकटोंहा में दर्ज कराई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Video: नशा मुक्ति के लिए 'बेलन गैंग' का अजीब सुझाव देकर विवाद में फंसे मध्य प्रदेश के मंत्री
लुटेरी दुल्हन : फोटो किसी का, शादी किसी और से! अविवाहितों को ठगी का शिकार बनाने के दो मामले
"INDIA गठबंधन ने भोपाल में होने वाली पहली रैली रद्द कर दी, क्योंकि लोग...": CM शिवराज का तंज
Next Article
"INDIA गठबंधन ने भोपाल में होने वाली पहली रैली रद्द कर दी, क्योंकि लोग...": CM शिवराज का तंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;