विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 28, 2019

ज्योतिरादित्य सिंधिया का CM कमलनाथ को पत्र, चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड को शामिल करने की मांग 

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर चंबल एक्सप्रेसवे के प्लान में भिंड जिले को भी शामिल करने की मांग की है.

Read Time: 11 mins
ज्योतिरादित्य सिंधिया का CM कमलनाथ को पत्र, चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड को शामिल करने की मांग 
ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर चंबल एक्सप्रेसवे के प्लान में भिंड जिले को भी शामिल करने की मांग की है. सिंधिया ने सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) को लिखे पत्र की प्रति अपने ट्विटर अकाउंट पर भी साझा की है. सिंधिया ने अपने पत्र में लिखा है, चंबल संभाग के संपूर्ण विकास के लिए सरकार ने चंबल एक्सप्रेसवे का प्लान तैयार किया था. इसमें संभाग के भिंड, मुरैना और श्योपुर जिले शामिल थे. इस एक्सप्रेसवे को चंबल नदी के समानांतर बनाने की योजना है, जो चंबल अंचल के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. मुझे बताया गया है कि पूर्व के प्रोजेक्ट में परिवर्तन करके अब मुरैना जिले से इस एक्सप्रेसवे को शुरू किया जाएगा और यह श्योपुर तक जाएगा, यानी भिंड जिला इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं है. जबकि पूर्व के प्रोजेक्ट में भिंड भी शामिल था.  

Advertisement

सिंधिया ने आगे लिखा है, अगर भिंड जिले को इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं किया गया तो, एक्सप्रेसवे बनाने की मूल मंशा सफल नहीं हो पाएगी. क्योंकि इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य संपूर्ण चंबल अंचल का विकास था. भिंड जिला एक सीमावर्ती जिला है, जहां विकास की अपार संभावनाएं हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे लिखा है, ''मेरा आपसे आग्रह है कि संबंधित विभाग को निर्देशित करके चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड जिले को भी शामिल किया जाए, ताकि भिंड भी विकास की मुख्यधारा में शामिल हो सके. मुझे आशा है कि इस विषय में आप गंभीरता से विचार करेंगे''. 

Advertisement

सरकार में नहीं होना चाहिए किसी का दखल: ज्योतिरादित्य सिंधिया​

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;