कांकेर में हाथी ने मचाया उत्पात, एक युवक की कुचलकर ले चुका है जान

कांकेर जिले में लोग हाथी की दहशत के साय में जीने को मजबूर हैं. यहां एक दंतैल हाथी ने पांच से ज़्यादा घरों को नुकसान पहुंचाया है. वहीं सप्ताहभर पहले ये हाथी एक युवक को कुचलकर उसकी जान ले चुका है.

कांकेर में हाथी ने मचाया उत्पात, एक युवक की कुचलकर ले चुका है जान

कांकेर में जारी है हाथी का उत्पात

कांकेर:

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक बार फिर दंतैल जंगली हाथी ने दस्तक दे दी है. ये वही हाथी है जिसने सप्ताह भर पहले जिले के बड़े कापसी क्षेत्र में एक युवक को कुचल कर मार डाला था. वहीं इस हाथी ने रात भर में ही चारामा वन परिक्षेत्र के लगभग 5 से अधिक मकानों को नुकसान पहुंचाया है. 

दरअसल, चारामा वन परिक्षेत्र में एक जंगली दंतैल हाथी पहुंच गया है. हाथी चारामा वन परिक्षेत्र के कई गांवों को पार कर आगे बढ़ रहा है. हाथी की हालिया लोकेशन पंडरीपानी पहाड़ी बताई जा रही है. इस खूंखार हाथी ने रात भर में कुरुटोला और भिरौद गांव में 5 से अधिक मकानों को नुकसान पहुंचाया है. हाथी की आमद से लोग दहशत में जीने को मजबूर हैं. बताया जा रहा है कि इस हाथी ने मकान की कोठी में रखे धान को भी नुकसान पहुंचाया है. दहशत में कुछ लोगों ने दूसरों के घर मे शरण ले ली है. 

सीहोर: समूह लोन के नाम पर महिलाओं से हजारों की ठगी, आरोपी फरार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि यह वही जंगली हाथी है जिसने बीते सप्ताह कापसी वन परिक्षेत्र के बड़े कापसी में एक युवक को कुचल कर मार डाला था. वहीं इस हत्यारे हाथी की आमद सुन कर विभाग चौकन्ना हो गया है. रात से ही विभागीय कर्मचारी हाथी की हर हरकत पर नजर बनाए हुए हैं. चारामा वन परिक्षेत्र अधिकारी तुलाराम सिन्हा ने बताया कि रात के वक्त ही हाथी जिले की सीमा में प्रवेश कर आगे बढ़ते हुए पंडरीपानी की पहाड़ी तक पहुंच गया है. हाथी अभी पहाड़ी में मौजूद है. हाथी ने लगभग 5 कच्चे मकानों को क्षति पहुंचाई है. लोगो को सतर्क रहने की हिदायत दी जा रही है. साथ ही लोगों से अपील कर हाथी के नजदीक नहीं जाने समेत अन्य जानकारी भी दी जा रही है. हाथी की हर हरकत पर नजर रखने के लिए विभाग के कर्मचारी रात से तैनात हैं.