सीहोर: समूह लोन के नाम पर महिलाओं से हजारों की ठगी, आरोपी फरार

सीहोर में एक व्यक्ति ने कुछ महिलाओं के साथ समूह लोन के नाम पर कुल 48 हज़ार रुपयों की ठगी की है. आरोपी महिलाओं से पैसे लेकर फरार हो गया है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सीहोर: समूह लोन के नाम पर महिलाओं से हजारों की ठगी, आरोपी फरार

महिलाओं से हजारों की ठगी

सीहोर:

मध्य प्रदेश के सीहोर में समूह लोन के नाम पर नगर की महिलाओं से ठगी का मामला सामने आया है. जहां भोपाल के एक व्यक्ति राजकुमार द्वारा माइक्रोफाइनेंस समूह लोन दिलाने की बात कहकर महिलाओं से पैसे खाते में डलवा लिए गए और फिर युवक मोबाइल बंद कर फरार हो गया. महिलाओं ने युवक के खिलाफ थाना कोतवाली में शिकायती दर्ज कराकर कार्रवाई करने की मांग की है.

बैतूल में नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल के चलते गई नवजात की जान

दरअसल, शुक्रवार दोपहर नगर के कस्बा क्षेत्र की करीब 15 महिलाएं थाना कोतवाली पहुंची, यहां उन्होंने लिखित आवेदन देकर बताया कि वह बकरीपुल कस्बा क्षेत्र की रहने वाली हैं, जहां भोपाल निवासी राजकुमार नाम का एक व्यक्ति उनके क्षेत्र में पहले से आता-जाता रहता था. उसने माइक्रोफाइनेंस महिला समूह लोन दिलाने के नाम पर उनसे पैसे खाते में जमा कराए. महिलाओं ने बताया कि राजकुमार ने कहा था कि वह प्रत्येक महिला को 60 हजार रुपए का समूह लोन दिलवाएगा और यूनियन बैंक के साथ उनकी कंपनी का टायअप है. लेकिन पहले खाते में 3200 रूपए जमा करने होंगे, तब लोन मिलेगा. इस ठगी के तहत अबतक 15 महिलाओं द्वारा एक निजी बैंक में 3200 रुपए के हिसाब कुल 48 हजार रुपए उक्त व्यक्ति के खाते में जमा किए गए.

पीने के पानी की समस्या को लेकर महिलाओं का अनूठा प्रदर्शन, जमकर बजाईं थालियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीड़ित महिलाओं ने बताया कि आरोपी ने उनसे कहा कि बैंक में बैठो और फिर वह पैसे लेकर सफेद कार में फरार हो गया. महिलाओं ने इस पूरे मामले में थाना कोतवाली में आवेदन देकर दर्ज रिपोर्ट करने और राशि वापस दिलाने की मांग की है. इस मामले में थाना कोतवाली टीआई नलीन बुधोलिया ने बताया कि कुछ महिलाएं समूह के नाम पर ठगी संबंधी शिकायत करके गई हैं जिसकी जांच कराई जा रही है.