विज्ञापन
This Article is From Apr 13, 2020

Indore Coronavirus: इंदौर में आज बढ़े कोरोना के 22 मामले, शहर में संक्रमितों की संख्या 328, अब तक 33 की मौत

इंदौर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. आज (सोमवार) वहां 22 नए मामले सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हुई है.

Indore Coronavirus: इंदौर में आज बढ़े कोरोना के 22 मामले, शहर में संक्रमितों की संख्या 328, अब तक 33 की मौत
मध्य प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इंदौर से सामने आए हैं. (फाइल फोटो)
इंदौर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Coronavirus) में कोरोनावायरस (Indore Coronavirus) के सबसे ज्यादा मामले इंदौर से सामने आए हैं. शहर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. आज (सोमवार) वहां 22 नए मामले सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हुई है. इंदौर में अब संक्रमितों की संख्या 328 हो गई है और 33 लोगों की मौत हो चुकी है. पूरे राज्य की बात करें तो मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 562 है. अब तक 44 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना की चपेट में घिरे इंदौर शहर के बारे में बताते हुए शहर के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जादिया ने बताया, 'आज कोरोना के 22 नए मामले सामने आए हैं और एक मरीज की मौत हुई है. इंदौर में अब संक्रमितों की संख्या 328 हो गई है और 33 लोगों की मौत हो चुकी है.'

बताते चलें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 18 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9152 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 796 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 308 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 857 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है. ओडिशा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और पंजाब समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है. दोनों राज्यों में अब 30 अप्रैल तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा. अन्य राज्य सरकारें भी इसे बढ़ाने पर विचार कर रही हैं.

VIDEO: निजामुद्दीन मरकज से करीब 9 हजार लोगों के संक्रमित होने का खतरा : केंद्र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com