CM भूपेश बघेल ने 'मितान योजना' का किया विस्तार, अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क योजना की भी हुई शुरुआत

'मितान योजना' के माध्यम से श्रमिक कार्ड, आधार कार्ड से लेकर 25 सेवाओं की सुविधा हितग्राहियों घर बैठे मिलेगी. अभी तक मुख्यमंत्री 'मितान योजना' की लाभ प्रदेश की 14 नगर निगम में मिल रहा था. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगरीय क्षेत्रों में अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क (UIPA) योजना की भी शुरुआत की है.

CM भूपेश बघेल ने 'मितान योजना' का किया विस्तार, अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क योजना की भी हुई शुरुआत

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार के मुखिया भूपेश बघेल ने शनिवार को सरकार की महत्वाकांक्षी 'मितान योजना' का विस्तार किया है. सीएम आवास में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए नगरीय प्रशासन और विकास विभाग के तहत चल रही अलग-अलग योजनाओं का विस्तार किया गया है. मुख्यमंत्री 'मितान योजना का नगर निगम क्षेत्र से दायरा बढ़ा कर प्रदेश की सभी नगर पालिका शामिल की गई है.

'मितान योजना' के माध्यम से श्रमिक कार्ड, आधार कार्ड से लेकर 25 सेवाओं की सुविधा हितग्राहियों घर बैठे मिलेगी. अभी तक मुख्यमंत्री 'मितान योजना' की लाभ प्रदेश की 14 नगर निगम में मिल रहा था. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगरीय क्षेत्रों में अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क (UIPA) योजना की भी शुरुआत की है. UIPA के तह शहरी क्षेत्रों में स्टार्टअप, नए उद्यमियों, SHG को रोजगार एक जगह पर रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा.

मोबाइल यूनिट की संख्या बढ़ाई गई
मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत संचालित मोबाईल मेडिकल यूनिट (एमएमयू) की नई गाड़ियों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. गौरतलब है कि एमएमयू लोकप्रियता, नागरिकों की आवश्यकताओं को मद्देनजर गाड़ियों की संख्या बढ़ाई गई है. सरकार की महत्वपूर्ण मुख्यमंत्री मितान योजना का 1 लाखवां सर्टिफिकेट जारी किया.

मुख्यमंत्री मितान योजना के शुरू होने से लेकर अब तक 99 हजार 999 सर्टिफिकेट घर पहुंचाएं जा चुके हैं. मुख्यमंत्री ने शनिवार को मितान योजना का एक लाखवां सर्टिफिकेट हितग्राही शीतल सोहले, अंकिता सोहले, ईशा सोहले, श्सूर्या सोहले, शशांक सोहले को सौंपा है. सोहले परिवार ने मितान के टोल फ्री नंबर में कॉल किया था. उसके बाद राशन कार्ड बनकर तैयार हो गया, जिसे मुख्यमंत्री ने स्वयं अपने हाथों से सोहले परिवार को राशनकार्ड सौंप दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :