"आदिवासियों के अधिकार छीन रही केंद्र सरकार" : छत्‍तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने लगाया आरोप

बघेला ने कहा कि केंद्र सरकार मदद नहीं कर रही. आदिवासियों के विकास के लिए जो अधिकार मिले, उन पर रोक लगा दी. उन्‍हें पुराने अधिकारों को बहाली करनी चाहिए.

भूपेश बघेल ने कहा, देश को ऑक्‍सीजन और ऊर्जा छत्‍तीसगढ़ और झारखंड से मिल रही है

नई दिल्‍ली :

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने केंद्र सरकार पर आदिवासियों के अधिकार छीनने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार मदद नहीं कर रही. आदिवासियों के विकास के लिए जो अधिकार मिले, उन पर रोक लगा दी. उन्‍हें पुराने अधिकारों को बहाली करनी चाहिए जिन्‍हें पर्यावरण अधिनियम के तहत वापस ले लिया है.आदिवासियों के अधिकार छीनने का काम केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा, हमें ये लड़ाई लड़नी है. अपने राज्‍य की की प्रशंसा करते हुए बघेल ने कहा कि हिंदुस्‍तान को ऑक्‍सीजन देने का काम छत्‍तीसगढ़ और झारखंड ने किया है. उन्‍होंने कहा कि यहां जंगल है जो ऑक्‍सीजन है. देश को ऑक्‍सीजन और ऊर्जा छत्‍तीसगढ़ और झारखंड से मिल रही है.  झारखंड और छत्तीसगढ़ कोयले के तौर पर देश को ऊर्जा (Power) देने का काम करते हैं 

छत्‍तीसगढ़ के सीएम ने कहा कि यहां तख्‍ता पलटने की कोशिश की गई थी और 'बाउंसर' फेंका गया था  लेकिन झारखंड ने ऐसा हुक मारा कि बिहार में उनकी सरकार चली गई. उन्‍होंने कहा कि अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) और सीबीआई (CBI) बिहार भी जाना शुरू करेंगी.चलो कुछ तो बंटवारा हो जाएगा. 

* कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 21 अगस्त से, राहुल गांधी के लड़ने पर अभी संशय!
* मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली नगर निगम में हुआ 6000 करोड़ का घोटाला, CBI जांच की मांग की
* JDU वाले आए थे नीतीश को उपराष्ट्रपति बना दीजिए, आप बिहार में शासन कीजिए- सुशील मोदी का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


"अच्छा सिला दिया हम लोगों के प्यार का....": नीतीश के गठबंधन छोड़ने पर शाहनवाज हुसैन