विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 02, 2022

BMC चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी में श्रेय की लड़ाई, मेट्रो को लेकर किए जा रहे अपने-अपने दावे

बीएमसी चुनाव से पहले मराठी नए साल गुड़ी पड़वा के दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और लोकापर्ण किया. शनिवार से शुरू हुए मेट्रो 7 और मेट्रो 2A को हरी झंडी देकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मेट्रो में सफर भी किया.

Read Time: 3 mins
BMC चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी में श्रेय की लड़ाई, मेट्रो को लेकर किए जा रहे अपने-अपने दावे
मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मेट्रो को हरी झंडी देकर उसमें सफर भी किया.
मुंबई:

गुड़ी पड़वा के दिन जहां महाराष्ट्र सरकार ने कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन और भूमि पूजन किया. वहीं बीजेपी और शिवसेना के बीच मेट्रो 7 और मेट्रो 2A के उद्घाटन को लेकर विवाद देखने मिला. बीजेपी इस मेट्रो का श्रेय अपने आप को देना चाहती है, जबकि शिवसेना इसके लिए मौजूदा सरकार को ज़िम्मेदार बता रही है. बीएमसी चुनाव से पहले मराठी नए साल गुड़ी पड़वा के दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और लोकापर्ण किया. शनिवार से शुरू हुए मेट्रो 7 और मेट्रो 2A को हरी झंडी देकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मेट्रो में सफर भी किया.

मुंबई को आठ साल के बाद यह दूसरी मेट्रो लाइन मिली है. लेकिन शहर भर में कई जगहों पर अब इसके श्रेय को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच पोस्टर वॉर चल रहा है. बीजेपी मेट्रो का श्रेय खुद को दे रही है और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पोस्टर कई जगहों पर लगाए गए हैं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि, 'वो ज़रूर इसका उद्घाटन करें, लेकिन जनता को पता है कि इन दोनों मेट्रो के काम की शुरुआत मैंने की थी और बहुत तेज़ी से यह काम हो रहा था. लेकिन इनकी सरकार में देरी हुई है. भले ही उद्घाटन में हमें मत बुलाइए, लेकिन सभी मेट्रो का काम शुरू करो, मेट्रो 3 को लेकर परेशानियों को खत्म कीजिए.'

बीजेपी की ओर से श्रेय लेने की कोशिश का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि, 'वो कहते हैं कि हमने काम किया है और मुंबईकरों ने देखा है. सच बात यह है कि मुंबईकरों ने देखा कि किस तरह आधी रात आरे के पेड़ काटे गए. पर्यावरण और दूसरी चीजों की परवाह नहीं कि गई और काम किया गया. हम ऐसा नहीं करते.'

बता दें कि, अगले कुछ महीनों में देश की सबसे अमीर महानगरपालिका बीएमसी में चुनाव होने हैं और उसके पहले इसकी तैयारी की जा रही है. जिस तरह से एक तरफ शिवसेना और दूसरी तरफ बीजेपी मेट्रो का श्रेय ले रही है, उससे समझा जा सकता है कि बीएमसी चुनाव के लिए दोनों की ओर से तैयारी शुरू हो चुकी है और दोनों के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET Paper Leak: लातूर पुलिस के पास चौंकाने वाले सबूत, बिहार से जुड़ रहे तार; गिरफ्तार टीचर जलील पठान भी सस्पेंड
BMC चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी में श्रेय की लड़ाई, मेट्रो को लेकर किए जा रहे अपने-अपने दावे
"शीतकालीन सत्र में एक विधेयक पारित करें": एकनाथ शिंदे को समय सीमा की याद दिलाते हुए मराठा आरक्षण कार्यकर्ता
Next Article
"शीतकालीन सत्र में एक विधेयक पारित करें": एकनाथ शिंदे को समय सीमा की याद दिलाते हुए मराठा आरक्षण कार्यकर्ता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;