महाराष्‍ट्र: ग्रामीणों ने 'मृत' अस्‍पताल को पहनाई माला और फिर कर दिया 'अंतिम संस्‍कार'

आसपास के गांवों के निवासी शुक्रवार को ‘‘मृत’’ अस्पताल का एक बड़ा चित्र लाये और अस्पताल के सामने धरने पर बैठने से पहले उस तस्वीर को माला पहनाई तथा फिर उसका अंतिम संस्कार किया.

महाराष्‍ट्र: ग्रामीणों ने 'मृत' अस्‍पताल को पहनाई माला और फिर कर दिया 'अंतिम संस्‍कार'

अस्‍पताल की तस्वीर को माला पहनाई और फिर उसका अंतिम संस्कार कर दिया. (फाइल)

ठाणे :

महाराष्ट्र (Maharashtra) में ठाणे जिले के भिवंडी में सरकार द्वारा संचालित इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल (Indira Gandhi Memorial Hospital) के बाहर कई लोगों ने ‘कुप्रबंधन' का आरोप लगाते हुए अस्पताल का ‘अंतिम संस्कार' (Hospital funeral) किया. आसपास के गांवों के निवासी शुक्रवार को ‘‘मृत'' अस्पताल का एक बड़ा चित्र लाए और अस्पताल के सामने धरने पर बैठने से पहले उस तस्वीर को माला पहनाई तथा फिर उसका अंतिम संस्कार किया.

कुछ प्रदर्शनकारियों ने कहा कि प्रदर्शन के माध्यम से उन्होंने अस्पताल में व्याप्त ‘‘कुप्रबंधन'' और वहां बुनियादी सुविधाओं की कमी की ओर अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करने की कोशिश की. 

नवनीत राणा का अस्‍पताल के MRI स्‍कैन रूम में फोटो लेने के मामले में पुलिस ने दर्ज की FIR

बाद में, प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने अस्पताल के अधीक्षक डॉ राजेश मोरे से मुलाकात कर उनके साथ बातचीत की. डॉ मोरे ने आश्वासन दिया कि सेवाओं में सुधार किया जाएगा.

शर्मनाक! झारखंड के सरकारी अस्‍पताल में नवजात के घुटने और अन्‍य अंगों को कुतर गए चूहे

उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल में तत्काल प्रभाव से 24 घंटे एक हेल्पलाइन चालू की जाएगी और इसके कामकाज में सुधार के लिए पर्याप्त कर्मचारी नियुक्त किए जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्‍पताल के उद्घाटन के मौके पर भावुक हुए रतन टाटा, हिंदी में बात नहीं करने के लिए मांगी माफी