महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, अगले हफ्ते बंद रहेगी बॉम्बे हाईकोर्ट

महाराष्ट्र (Maharashtra) में COVID-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए बम्बई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) ने अगले सप्ताह निर्धारित छुट्टियों के अलावा दो और दिन बंद रहने का मंगलवार को फैसला किया.

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, अगले हफ्ते बंद रहेगी बॉम्बे हाईकोर्ट

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहा कोरोना
  • 2 दिन और बंद रहेगी बॉम्बे हाईकोर्ट
  • 12, 13 और 14 अप्रैल को घोषित की गई छुट्टी
मुंबई:

मुंबई (Mumbai) और शेष महाराष्ट्र (Maharashtra) में COVID-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए बम्बई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) ने अगले सप्ताह निर्धारित छुट्टियों के अलावा दो और दिन बंद रहने का मंगलवार को फैसला किया. इसका प्रभावी रूप से मतलब यह है कि उच्च न्यायालय 12 अप्रैल से शुरू होने वाले पूरे सप्ताह के लिए बंद रहेगा. चूंकि 12 अप्रैल, 13 और 14 अप्रैल को पहले से ही गुड़ी पड़वा और बी आर अंबेडकर जयंती के लिए छुट्टियां घोषित की गई थीं, इसलिए उच्च न्यायालय ने मंगलवार को मुंबई में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए छुट्टियों को 15 अप्रैल और 16 तक बढ़ाने का फैसला किया.

अगले सप्ताह में अतिरिक्त छुट्टी को देखते हुए उच्च न्यायालय ने 19 जून, 3 जुलाई और 17 (शनिवार) को काम करने का निर्णय लिया है. मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्त और न्यायमूर्ति जी एस कुलकर्णी की खंडपीठ ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के कारण अदालत में वकीलों और वादियों की भौतिक उपस्थिति को कम करने के लिए 7 अप्रैल से वह मामलों की सुनवाई हाइब्रिड प्रारूप (दोनों भौतिक और वीडियो कॉन्फ्रेंस) के जरिए करेगी.

भारत में फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, इन 8 राज्यों से आए 80 प्रतिशत से ज्यादा नए मामले


बताते चलें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोनावायरस के 55,469 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 31,13,354 हो गए. इसके साथ ही महामारी से 297 और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या 56,330 पर पहुंच गई. राज्य में अभी कोविड-19 के 4,72,283 मरीज उपचाराधीन हैं. विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, अब तक 25,83,331 मरीज ठीक हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्ट्र में कोरोना हुआ बेकाबू, इन जिलों में सबसे ज्यादा केस



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)