विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 08, 2022

चार तस्‍वीरों के जरिये एकनाथ शिंदे ने #RealShivSena के अपने दावे को किया मजबूत

ठाणे को शिंदे का मजबूत गढ़ माना जाता है और बीएमसी के बाद यह सबसे महत्‍वपूर्ण नगरीय निकाय है.

Read Time: 4 mins
चार तस्‍वीरों के जरिये एकनाथ शिंदे ने #RealShivSena के अपने दावे को किया मजबूत
मुंबई:

Maharashtra News: महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) का शिवसेना में आधार लगातार बढ़ रहा है. ऐसे समय जब पार्टी पर नियंत्रण के लिए उनके और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बीच जद्दोजहद चल रही है, शिंदे ने शुक्रवार को कुछ और ग्रुप फोटो शेयर करते हुए अपने बढ़ रहे आधार की झलक दी. इन फोटो में शिंदे को ठाणे, कल्‍याण-डोंबिवली और नवी मुंबई के नगरीय निकायों के शिवसेना सदस्‍यों के साथ दिखाया गया है. उन्‍होंने लिखा कि पूर्व पार्षदों, जिनका कार्यकाल खत्‍म हो गया है क्‍योंकि नगरीय निकायों भंग कर दिए गए हैं और चुनाव होने वाले हैं, और अन्‍य पार्टी कार्यकर्ताओं ने शिवसेना संस्‍थापक बाला साहेब ठाकरे के हिंदू समर्थक विचारों का पालन करने के लिए उनकी पार्टी का समर्थन किया है. शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के "हिंदू समर्थक विचारों" का पालन करने के लिए उनकी पार्टी का समर्थन किया था।

सीएम ने ट्वीट किया, "ठाणे, कल्‍याण-डोंबिवली और नवी मुंबई के शिवसेना के कई पूर्व पार्षदों के अलावा शिवसेना, युवा सेना, महिला अगाडी पदाधिकारियों और शिवसैनिकों ने मुझसे मुलाकात की और हिंदू हृदयसम्राट बाला साहेब ठाकरे आर धर्मवीर आनंद दिघे साहेब के हिंदू समर्थक विचारों का समर्थन किया. ट्वीट के साथ हैशटेग (#) RealShivSena का भी इस्‍तेमाल किया गया है. " गौरतलब है कि ठाणे नगरीय निकाय के 67 में से 66 सदस्‍य एकनाथ शिंदे के समर्थन में आए हैं. इसके मायने यह हैं कि उद्धव ठाकरे का बृहन्‍नमुंबई म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (बीएमसी) के बाद महाराष्‍ट्र के दूसरी सबसे महत्‍वपूर्ण नगरीय निकाय पर से नियंत्रण खत्‍म हो गया है. शिवसेना के अधिकतम विधायकों के एकनाथ शिंदे के पक्ष में बागी होने के बाद उद्धव ठाकरे ने पिछले माह ही सीएम पद छोड़ा है.

ठाणे को शिंदे का मजबूत गढ़ माना जाता है और बीएमसी के बाद यह सबसे महत्‍वपूर्ण नगरीय निकाय है. महाराष्‍ट्र में नगरीय निकायों को कुछ समय पहले भंग किया गया ह लेकिन चुनावों में देरी हो रही है. एकनाथ शिंदे के बढ़ते वर्चस्‍व के बीच उद्धव ठाकरे अपने पिता (स्‍वर्गीय) बाला साहेब ठाकरे द्वारा स्‍थापति पार्टी शिवसेना पर नियंत्रण स्‍थापित करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं, हालांकि शिंदे के दिन प्रतिदिन बढ़ते समर्थन से उनकी कोशिशों को झटका लग रहा है.

* भारत में पिछले 24 घंटे में 18,815 नए COVID-19 केस, कल से मामूली कमी
* "जापान के पूर्व PM शिंज़ो आबे को गोली लगी : 10 बातें
* खुद बिस्तर से उठ पा रहे लालू यादव, तबीयत में है सुधार, बेटी मीसा भारती ने शेयर की तस्वीर

उद्धव ठाकरे को झटका : ठाणे के बाद अब नवी मुंबई के 32 पूर्व पार्षद भी शिंदे गुट में शामिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
132 सीटों की बस, खाना और एयर होस्टेस वाली सर्विस... नागपुर के लिए नितिन गडकरी का पायलट प्रोजेक्ट
चार तस्‍वीरों के जरिये एकनाथ शिंदे ने #RealShivSena के अपने दावे को किया मजबूत
महाराष्ट्र में आरक्षण विवाद : छगन भुजबल ने जरांगे पर धमकी देने का आरोप लगाया
Next Article
महाराष्ट्र में आरक्षण विवाद : छगन भुजबल ने जरांगे पर धमकी देने का आरोप लगाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com