विज्ञापन
This Article is From May 07, 2016

IPL9 : आज होगी भारतीय दिग्गज़ों की टक्कर : धोनी और कोहली में कौन मारेगा बाज़ी?

IPL9 : आज होगी भारतीय दिग्गज़ों की टक्कर : धोनी और कोहली में कौन मारेगा बाज़ी?
महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली से बड़े नाम भारतीय क्रिकेट में नहीं हैं लेकिन दोनों की टीमें इस वक्त पटरी से उतरी नज़र आ रही हैं। धोनी की पुणे सनराइज़र्स की टीम इस वक्त छठे स्थान पर हैं तो कोहली की बैंगलौर रॉयल चैलेंजर्स की टीम सातवें पायदान पर।

दोनों खिलाड़ियों ने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी कप्तानी का लोहा मनवा चुके हैं लेकिन इस सीज़न आईपीएल में ये दोनों फीके नज़र आए हैं।

कहां चूक रही कोहली की टीम?
जब किसी भी टीम में क्रिस गेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और शेन वॉटसन जैसे खिलाड़ी मौजूद है तो हर मैच में उसकी जीत तय मानी जाती है। लेकिन बैंगलोर के साथ बिलकुल उलटा हो रहा है। क्रिस गेल अभी तक पूरी तरह फ़्लॉप रहे हैं। कोहली और डिलिवियर्स रन तो बना रहे हैं लेकिन गेंदबाज़ बड़ी दिलेरी के साथ वो रन लुटा रहे हैं।

बैंगलोर न अभी तक अपने 140 ओवरों में 1317 रन खर्चे हैं, यानी प्रति ओवर 9.4 रन। बैंगलोर के किसी भी गेंदबाज़ का इकॉनमी रेट 8 रन प्रति ओवर से कम नहीं। समझना मुश्किल नहीं कि टीम की कमज़ोरी कहां है...

क्या है माही की समस्या?
महेन्द्र सिंह धोनी की टीम की समस्या यह है कि टीम विरोधी खिलाड़ियों के विकेट तो ले रही है लेकिन पहले बल्लेबाज़ी करते हुए रन नहीं बना पा रही है। पुणे की टीम ने अभी तक जो तीन जीत हासिल की है वे सभी रनों का पीछा करते हुए की है। वहीं टीम ने पांच बार पहले बल्लेबाज़ी की है और पांचों बार उसे हार मिली है। इतना ही नहीं धोनी की टीम के चार खिलाड़ी चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं। अब उस्मान ख्वाजा और जॉर्ज बेली के आने से माही को टीम के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com