विज्ञापन
This Article is From Apr 10, 2018

IPL 2018: सनराइजर्स के खिलाफ मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बनाया यह 'अनचाहा' रिकॉर्ड...

आईपीएल 2018 के अंतर्गत सोमवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच का मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा रहा.

IPL 2018: सनराइजर्स के खिलाफ मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बनाया यह 'अनचाहा' रिकॉर्ड...
पहले मैच में मिली करारी हार के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स के आगे अपने प्रदर्शन का स्‍तर ऊपर उठाने की चुनौती है (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली: आईपीएल 2018 के अंतर्गत सोमवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच का मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा रहा. सनराइजर्स टीम ने गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राजस्‍थान टीम को 9 विकेट की करारी हार के लिए मजबूर कर दिया. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन की बना पाई. जवाब में 126 रन का लक्ष्‍य सनराइजर्स ने बेहद आसानी से 15.5 ओवर में महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. मैच में अजिंक्‍य रहाणे की राजस्‍थान टीम को करारी हार तो मिली ही साथ ही उसके नाम पर एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हुआ जिसे टीम याद नहीं रखना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: सनराइजर्स को जीत दिलाने के बाद यह बोले शिखर धवन...

टी20 मैचों में आमतौर पर छक्‍के-चौकों की बारिश होती है. ऐसा कम ही देखने में आता है कि टी20 मैच की किसी पारी के एक भी छक्‍का नहीं लगे. सनराइजर्स के खिलाफ कल के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स की पारी में ऐसा ही हुआ. राजस्‍थान रॉयल्‍स को कोई भी बल्‍लेबाज कल छक्‍का नहीं लगा पाया. डार्सी शॉर्ट, बेन स्‍टोक्‍स, जोस बटलर और संजू सैमसन जैसे टी20 के धाकड़ बल्‍लेबाजों के रहते राजस्‍थान की पारी के दौरान कोई छक्‍का नहीं लगना वाकई हैरानीभरा रहा. राजस्‍थान के लिए मैच में संजू सैमसन ने सर्वाधिक 49 रन की पारी खेली, लेकिन वे भी कोई छक्‍का नहीं लगा पाए. सोमवार के राजस्‍थान और सनराइजर्स मैच के दौरान केवल दो छक्‍के लगे और ये दोनों सनराइजर्स हैदराबाद के बल्‍लेबाजों ने लगाए. किसी टी20 मैच में दौरान लगे छक्‍कों की यह संख्‍या हैरान करने वाली है. वैसे, आईपीएल के इतिहास में राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ ऐसा चौथी बार हुआ है जब टीम पारी के दौरान कोई छक्‍का नहीं लगा पाई.

वीडियो: धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम में वापसी
वैसे आईपीएल के किसी मैच में कोई छक्‍का लगाए बिना सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के नाम पर है. टीम ने आईपीएल के पिछले सीजन में गुजरात लायंस के खिलाफ 158 रन बनाए थे, लेकिन इस स्‍कोर में एक भी छक्‍का नहीं था. सनराइजर्स की इस पारी में 23 चौके लगे थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2022 Auction: मेगा नीलामी से पहले सोशल मीडिया पर सभी टीमों के बीच छिड़ी "जंग"
IPL 2018: सनराइजर्स के खिलाफ मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बनाया यह 'अनचाहा' रिकॉर्ड...
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Next Article
IPL 2020 Countdown Live Updates: आईपीएल की उल्टी गिनती शुरू, जानिए अहम बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com