विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 25, 2023

मिशन केरल पर PM मोदी : देश के पहली वॉटर मेट्रो की करेंगे शुरुआत, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

केरल में भव्य रोड शो के बाद मिशन केरल में जुटे पीएम मोदी आज राज्य की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी. वह देश के पहले वॉटर मेट्रो की भी शुरुआत करेंगे.

Read Time: 3 mins

पीएम आज देश की पहली वाटर मेट्रो को भी देश को समर्पित करेंगे

तिरुवनंतपुरम:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केरल दौरे का आज दूसरा दिन है. आज पीएम मोदी तिरुवनंतपुरम सेंट्रल रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. यह राज्‍य की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस है. इसके बाद पीएम तिरुवनंतपुरम के सेंट्रल स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वो 3200 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. पीएम आज देश की पहली वाटर मेट्रो को भी देश को समर्पित करेंगे. 

पीएम मोदी ने इससे पहले सोमवार को कोच्चि में एक मेगा रोड शो में हिस्सा लिया. केरल की पारंपरिक पोशाक पहनकर पीएम मोदी ने शुरू में पैदल रोड शो किया. सड़क के दोनों तरफ़ पीएम को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी. रोड शो के बाद सैक्रेड हार्ट कॉलेज के युवम 2023 कार्यक्रम में पीएम ने युवाओं को संबोधित किया.

ये भी पढ़ें:-"केरल के लोग BJP को स्वीकार करेंगे", कोच्चि में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आयोजित युवा सम्मेलन ‘युवम 2023' को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पिनराई विजयन सरकार के कुछ शीर्ष अधिकारियों से कथित रूप से जुड़े सोने की तस्करी के घोटाले का भी उल्लेख किया और कहा कि राज्य के युवा जानते हैं कि सत्ता में रहने वाले लोग उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. मोदी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, "एक तरफ हम भारत के निर्यात को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर केरल में कुछ लोग सोने की तस्करी में जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. केरल के युवा इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि सत्ता में बैठे लोग उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं."

ये भी पढ़ें:-पीएम मोदी ने केरल में विभिन्न गिरजाघरों के शीर्ष पादरियों से मुलाकात की

कोच्चि वाटर मेट्रो
विश्व स्तरीय कोच्चि वाटर मेट्रो परियोजना शुरू होने वाली है। यह कोच्चि और उसके आसपास के 10 द्वीपों को जोड़ने वाली केरल की महत्वाकांक्षी परियोजना है। कुल 78 इलेक्ट्रिक नौकाएं और 38 टर्मिनल के साथ केडब्ल्यूएम की लागत 1,136.83 करोड़ है, जो केरल सरकार और केएफडब्ल्यू द्वारा वित्त पोषित है। तानुकूलित नौकाओं में किफायती और सुरक्षित यात्रा लोगों को यातायात जाम में फंसे बिना अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद करेगी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG पेपर लीक मामला: SC ने NTA-CBI से पूछे ये अहम सवाल, 10 प्वाइंट्स में जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ
मिशन केरल पर PM मोदी : देश के पहली वॉटर मेट्रो की करेंगे शुरुआत, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी
25 मिनट की मुलाकात में गले मिलकर रोने लगे बच्चे-बुजुर्ग, जब हाथरस के पीड़ितों से मिले राहुल
Next Article
25 मिनट की मुलाकात में गले मिलकर रोने लगे बच्चे-बुजुर्ग, जब हाथरस के पीड़ितों से मिले राहुल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;