मृतक संजीव जीवा की 'वांटेड' पत्नी पायल पहुंची सुप्रीम कोर्ट, गिरफ्तारी से संरक्षण की मांग

मुजफ्फर नगर में रंगदारी के मामले में पायल माहेश्वरी वांछित हैं. इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

मृतक संजीव जीवा की 'वांटेड' पत्नी पायल पहुंची सुप्रीम कोर्ट, गिरफ्तारी से संरक्षण की मांग

नई दिल्‍ली:

लखनऊ कोर्ट में हुई गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या के बाद उसकी पत्नी पायल माहेश्वरी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं. पायल ने अपनी गिरफ्तारी से संरक्षण की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. कोर्ट ने कहा है कि याचिका की कॉपी उत्‍तर प्रदेश सरकार के वकील को दें. इसके बाद मामले पर सुनवाई होगी. जीवा की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा कि उसके पति की तरह उसकी भी हत्या कराई जा सकती है, इसलिए उसे गिरफ्तार ना किया जाए. 

साल 2017 में पायल माहेश्वरी आरएलडी के टिकट पर मुजफ्फरनगर सदर से चुनाव भी लड़ी थीं. इस साल इनके शोरूम समेत करीब चार करोड़ की संपत्ति जब्त करने का दावा पुलिस ने किया है. पायल के ऊपर भी कई केस दर्ज हैं. फिलहाल मुजफ्फर नगर में रंगदारी के मामले में पायल माहेश्वरी वांछित हैं. इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. 

सुप्रीम कोर्ट पायल माहेश्‍वरी की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा. इस मामले की कोर्ट सबसे पहले करेगी. हालांकि यूपी सरकार ने पायल की अंतरिम संरक्षण का विरोध किया है. यूपी सरकार ने कहा कि हमें पति के संस्कार में भाग लेने पर कोई आपत्ति नहीं है. अंतिम संस्कार शुक्रवार को है. शव को लखनऊ से मुजफ्फरनगर ले जाना है. वैसे भी उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं. गैंगस्टर एक्ट के आरोपों को खारिज करने की मांग को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. 

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मेरिट में मत जाइए. अब हम सिर्फ इस बात पर हैं कि मानवीय आधार पर कुछ आदेश पारित किया जा सकता है या नहीं?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-