'रिहाना,ग्रेटा से इतनी घबराहट क्यों हो रही?' कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दागा सवाल

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा कि अगर पॉप सिंगर रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (climate activist Greta Thunberg) भारतीय किसानों के साथ एकजुटता दिखाती हैं तो इतनी घबराहट क्यों हो रही है.

'रिहाना,ग्रेटा से इतनी घबराहट क्यों हो रही?' कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दागा सवाल

कांग्रेस नेता ने कहा, जब अमेरिका में नारा लगाया गया था तब किसी ने सवाल नहीं उठाया था.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा कि अगर कोई अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रिटी किसानों के मुद्दे पर ट्वीट कर अपना समर्थन जता रही है तो हम कितना घबड़ा क्यों रहे हैं. पॉप सिंगर रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (climate activist Greta Thunberg) ने आंदोलन कर रहे भारतीय किसानों के साथ एकजुटता दिखाई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा कि जब कुछ राष्ट्रवादियों ने अमेरिका में जाकर  'अबकी बार ट्रंप सरकार' का नारा लगाया था या जब जॉर्ज फ्लायड की अमेरिका में हत्या पर सभी लोग ब्लैक लाइव्स मैटर पर बयान दे रहे थे, तब यह सवाल क्यों नहीं उठाया गया.

कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर कहा, हमारे कुछ राष्ट्रवादियों ने अमेरिका में जाकर "अब की बार ट्रंप सरकार" का नारा लगाया था. जब भारतीयों ने अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लाॉयड की हत्या के खिलाफ प्रतिक्रिया दी थी तो किसी ने सवाल नहीं उठाया था. चौधरी ने कहा, हम एक ग्लोबल विलेज में रहते हैं, आखिर हमें किसी भी प्रकार की आलोचना से क्यों डरना चाहिए, हमें तो आत्मचिंतन करना चाहिए. हम सभी अन्नदाता के द्वारा उगाए गए अन्न से पेट भर कर बड़े हुए हैं. बेहतर होता कि हम भारतीय किसानों के साथ एकजुटता दिखाते.

इससे पहले बॉलीवुड कलाकार और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने किसान आंदोलन पर विदेशी हस्तियों के बयानों पर अपनी बात रखी.. शत्रुघ्न ने कहा,अगर कोई सिर्फ ट्वीट कर समर्थन करता है तो इसमें विवाद क्यों है. बॉलीवुड कलाकारों और खिलाड़ियों के बयान पर शत्रुघ्न ने कहा, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता तो है, लेकिन भय, दबाव, जोर या घबराहट की वजह से लोग बयान देते हैं. अगर ये लोग पहले बोलते तो अच्छा होता. ये राग दरबारी या राग सरकारी लोग हैं. उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि कल दूसरी सरकार भी आ सकती है. 

शत्रुघ्न सिन्हा बोले, भय, दबाव या घबराहट में सरकार का समर्थन कर रहे कुछ कलाकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       
अन्य खबरें