‘‘जब वोट मांगने की बात आती है तो..." : राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में मेधा पाटकर के पहुंचने पर PM मोदी

गुजरात में एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा और हिमाचल प्रदेश के साथ आठ दिसंबर को मतगणना होगी. गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 89 सीटों पर 1 दिसंबर को और बाकी 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा.

‘‘जब वोट मांगने की बात आती है तो...

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के धोराजी में एक रैली को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान नर्मदा बचाओ आंदोलन की कार्यकर्ता मेधा पाटकर के साथ चलने पर रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा. मोदी ने गुजरात के धोराजी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस के नेता, एक ऐसी महिला के साथ पदयात्रा कर रहे हैं, जिसके कारण तीन दशकों तक नर्मदा बांध परियोजना ठप रही.”

प्रधानमंत्री ने कहा, "जब वोट मांगने के लिए कांग्रेस के नेता आएं तो उनसे पूछिए कि जो लोग नर्मदा बांध के खिलाफ थे, उनके कंधों पर हाथ रखकर आप पदयात्रा निकाल रहे हैं. नर्मदा बांध न बनाया होता तो क्या होता? कच्छ के लोगों को इसी से पानी मिलता है. इस महिला ने गुजरात को देश-विदेश में बदनाम किया."

इससे पहले गुजरात के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह भी गुजरात चुनाव के दौरान मेधा पाटकर के बारे में बोल चुके हैं. गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने भारत जोड़ो यात्रा में मेधा पाटकर के साथ चलने पर आपत्ति जताते हुए ट्वीट किया, 'कांग्रेस और राहुल गांधी ने बार-बार गुजरात और गुजरातियों के प्रति अपनी दुश्मनी दिखाई है. मेधा पाटकर को अपनी भारत जोड़ो यात्रा में केंद्रीय स्थान देकर राहुल गांधी ने दिखाया कि वे उन तत्वों के साथ खड़े हैं, जिन्होंने दशकों तक गुजरातियों को पानी से वंचित रखा. गुजरात इसे बर्दाश्त नहीं करेगा.' 

इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 4 सितंबर को आम आदमी पार्टी और उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए दावा किया था कि कुछ लोग सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर को गुजरात की राजनीति में पिछले दरवाजे से प्रवेश कराने की कोशिश कर रहे हैं. पाटकर ने राज्य की जीवनरेखा नर्मदा परियोजना का विरोध किया था. आप ने ‘नर्मदा बचाओ आंदोलन' की संस्थापक सदस्य पाटकर को 2014 के लोकसभा चुनाव में मुंबई की उत्तर पूर्व सीट से मैदान में उतारा था.

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी बताया कि कितनी मुसीबतें झेलकर उन्होंने यह बांध बनवाया और उसके कारण आज गुजरात के दूर-दराज के इलाकों में पानी पहुंच रहा है. गुजरात में एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा और हिमाचल प्रदेश के साथ आठ दिसंबर को मतगणना होगी. गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 89 सीटों पर 1 दिसंबर को और बाकी 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एलन मस्क के पोल के बाद Twitter पर डोनाल्ड ट्रंप की वापसी, लेकिन...
क्या मुस्लिम कानून के तहत नाबालिग शादी कर सकते हैं? केरल हाई कोर्ट ने स्पष्ट किया
ISI के दम पर उछल रहा कनाडा में मौजूद गैंगस्टर, इटली में एक गैंगस्टर की हत्या का दावा कर दिल्ली पुलिस को दी धमकी