पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी सरकार ने 'The Kerala Story' मूवी पर लगाया बैन

'The Kerala Story' लगातार विवादों में रही है. इसके बावजूद सिनेमाघरों में फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी सरकार ने 'The Kerala Story' मूवी पर लगाया बैन

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विवादास्पद फिल्म ‘द केरला स्टोरी' के प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगाने का सोमवार को आदेश दिया. बंगाल सरकार की तरफ से कहा गया है कि सरकार ने यह कदम उठाया है कि राज्य में ‘नफरत और हिंसा की किसी भी घटना' को टाला जा सके. अधिकारी ने बताया कि फिल्म का प्रदर्शन करने वाले किसी भी सिनेमाघर के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. इससे पहले दिन में, बनर्जी ने कहा कि ‘द केरला स्टोरी' में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है, जिसका इरादा केरल को बदनाम करना है.

अधिकारी ने बताया कि ‘‘नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री ने ‘द केरला स्टोरी' के प्रदर्शन पर तत्काल प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है. प्रतिबंध संबंधी इस आदेश का उल्लंघन करने वाले किसी भी सिनेमाघर के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.''

सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित यह फिल्म केरल में महिलाओं के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें धर्म परिवर्तन और आईएसआईएस में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है. फिल्म पांच मई को रिलीज हुई थी.

देश के कई राज्यों हो रहा है फिल्म का विरोध

देश के कई राज्यों में लोग इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने फिल्म को सही ठहराया है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री करने का आदेश दिया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी रविवार को कहा था कि जो इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं वहीं लोग पीएफआई का समर्थन करते हैं.

शबाना आजमी ने फिल्म का किया बचाव

दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी ने सोमवार को कहा कि 'द केरला स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे लोग उतने ही ‘‘गलत'' हैं जितने वे लोग जो आमिर खान अभिनीत फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' को रिलीज नहीं होने देना चाहते थे.

तमिलनाडु के मल्टीप्लेक्स में नहीं चलेगा 'द केरला स्टोरी'

तमिलनाडु में थियेटर मालिकों ने 'द केरला स्टोरी' की स्क्रीनिंग नहीं करने का फैसला लिया है. कई ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म ने पहले ही इसे चेन्नई में लिस्टिंग से हटा दिया है. फिलहाल राज्य में 13 थिएटर इस फिल्म का प्रदर्शन कर रहे हैं.  थिएटर मालिकों का कहना है कि फिल्म के प्रदर्शन से मल्टीप्लेक्स में दूसरी फिल्मों पर असर पड़ सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-