विज्ञापन
This Article is From Jan 06, 2024

बंगाल राशन घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन, आधी रात TMC नेता शंकर आध्या को किया गिरफ्तार

ईडी की टीम तृणमूल नेता (Bengal Ration Scam) के घर पर तलाशी लेने पहुंची थी तो उसी दौरान हिंसक भीड़ ने घेरकर हमला कर दिया. जांच एजेंसी ने बताया कि हिंसक भीड़ के हमले में कई  अधिकारियों को चोटें आई हैं.

ईडी ने टीएमसी नेता शंकर आध्या को किया गिरफ्तार.

नई दिल्ली:

बंगाल राशन घोटाला मामले (Bengal Ration Scam) में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए उत्तर 24 परगना जिले से तृणमूल कांग्रेस नेता शंकर आध्या को आधी रात को गिरफ्तार (TMC Leader Shankar Adhya Arrest) कर लिया.आज उनको मेडिकल के लिए अस्पताल ले जाया गया. शंकर आध्या बनगांव के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष भी रह चुके हैं. पिछले दिनों ईडी की टीम पर हमला होने के बाद ये कार्रवाई की गई है. ईडी औक सीआरपीएफ की टीम जब टीएमसी नेता को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची तो देर रात तक टीएमसी समर्थकों ने जमकर बवाल काटा. आखिरकार ईडी शंकर आध्या को गिरफ्तार करने में कामयाब रही. 

ये भी पढ़ें-'800 लोगों की भीड़ का इरादा जान लेने का था': बंगाल में हुए हमले पर ED

भीड़ ने ईडी की टीम पर किया था जानलेवा हमला

बता दें कि 24 परगना जिले में ED की टीम पर हुए जानलेवा हमले के बाद से सियासत उबाल पर है. राज्यों में करोड़ों के राशन घोटाले के सिलसिले में एक टीएमसी नेता के घर छापेमारी होनी थी, जहां पहुंचने से पहले ही जानलेवा हमले में ईडी के अधिकारी बुरी तरह से घायल हो गए. इस घटना के बाद ईडी ने बयान जारी कर हमले की पूरी जानकारी दी. पश्चिम बंगाल के 24 परगना ज़िले में संदेशखली में प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हमला हुआ था. ये जगह राजधानी कोलकाता से सिर्फ 80 किलोमीटर दूर है. 

ईडी की टीम तृणमूल नेता के घर पर तलाशी लेने पहुंची थी तो उसी दौरान हिंसक भीड़ ने घेरकर हमला कर दिया. जांच एजेंसी ने बताया कि हिंसक भीड़ के हमले में कई  अधिकारियों को चोटें आई हैं. वहीं केंद्रीय बल जिन गाड़ियों में गए थे उन्हें भी गुस्साई भीड़ ने तोड़ दिया.  पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर इस तरह के हमले का यह पहला मामला है. राज्यपाल ने घटना पर नाराज़गी जताते हुए तृणमूल सरकार को चेतावनी दी है.

लोकतंत्र में बर्बरता को रोकना सरकार का कर्तव्य-गवर्नर

पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस ने कहा कि यह भयानक घटना चिंताजनक और निंदनीय है. लोकतंत्र में बर्बरता को रोकना सरकार का कर्तव्य है. अगर कोई सरकार अपने मूल कर्तव्य में विफल रहती है, तो भारत का संविधान अपना काम करेगा. इस घटना पर बीजेपी भी हमलावर है, जबकि टीएमसी इस पर बचाव कर रही है.

बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि ये बंगाल के लिए काला दिन है. टीएमसी के गुंडों ने ED की टीम पर हमला किया है. जनता 2024 में इन्हें जवाब देगी . वहीं बंगाल की मंत्री शशि पांजा ने कहा कि टीएमसी किसी भी तरह की हिंसा का समर्थन नहीं करती है. गांववालों का कहना है कि उन्हें केंद्रीय बलों ने उत्तेजित किया था. इस बीच कांग्रेस भी टीएमसी पर हमला करने से नहीं चूक रही है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा,"ये साफ़ है कि राज्य में क़ानून-व्यवस्था नहीं है. आज वो घायल हुए हैं, कल उनकी हत्या भी हो सकती है. इन चीज़ों को देखकर हम हैरान नहीं हैं .

ये भी पढ़ें-बांग्लादेश में चुनाव से पहले क्‍यों हो रही हिंसा... विपक्ष कर रहा ये मांग | ट्रेन में लगाई आग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
बंगाल राशन घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन, आधी रात TMC नेता शंकर आध्या को किया गिरफ्तार
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com