विज्ञापन
Story ProgressBack

बांग्लादेश में ट्रेन में आग लगने से 5 लोगों की मौत, चुनाव से पहले विपक्ष पर आगजनी का शक

पुलिस कमांडर खंडकेर अल मोईन ने संवाददाताओं से कहा, "हमने पांच शव बरामद किए हैं." प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि मेगासिटी के मुख्य रेल टर्मिनल के पास ढाका के पुराने हिस्से में गोपीबाग में ट्रेन में आग लग गई.  

Read Time: 3 mins
बांग्लादेश में ट्रेन में आग लगने से 5 लोगों की मौत, चुनाव से पहले विपक्ष पर आगजनी का शक

ढाका: बांग्लादेश में चुनाव से पहले यात्री ट्रेन में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई, पुलिस को विपक्ष द्वारा बहिष्कार किए गए राष्ट्रीय चुनावों से पहले अशांति के दौरान आगजनी का संदेह है. अग्निशमन सेवा अधिकारी रकजीबुल हसन ने कहा कि पश्चिमी शहर जेसोर से राजधानी ढाका आ रही बेनापोल एक्सप्रेस के कम से कम चार डिब्बों में आग लग गई.

पुलिस कमांडर खंडकेर अल मोईन ने संवाददाताओं से कहा, "हमने पांच शव बरामद किए हैं." प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि मेगासिटी के मुख्य रेल टर्मिनल के पास ढाका के पुराने हिस्से में गोपीबाग में ट्रेन में आग लग गई. एक स्थानीय ने निजी सोमॉय टीवी को बताया कि सैकड़ों लोग जलती हुई ट्रेन से लोगों को बाहर निकालने के लिए दौड़ पड़े थे. उन्होंने कहा कि हमने कई लोगों को बचाया. लेकिन आग तेजी से फैल गई.

सोमोय टीवी ने कहा कि कुछ भारतीय नागरिक भी ट्रेन में यात्रा कर रहे थे. पुलिस प्रमुख अनवर हुसैन ने अधिक विवरण दिए बिना एएफपी को बताया, "हमें संदेह है कि आग की घटना तोड़फोड़ की कार्रवाई थी. पिछले महीने पुलिस और सरकार ने एक अन्य ट्रेन में आग लगने से चार लोगों की मौत के लिए विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) को दोषी ठहराया था.

बीएनपी ने उस घटना में शामिल होने से इनकार करते हुए कहा कि विपक्षी दलों पर सरकारी कार्रवाई के बहाने इसे गलत तरीके से दोषी ठहराया गया था. बांग्लादेश में रविवार को राष्ट्रीय चुनाव के लिए मतदान होगा. लेकिन बीएनपी और दर्जनों अन्य दलों ने इसे "दिखावटी" वोट बताते हुए इसका बहिष्कार किया है. प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग को लेकर एक विरोध अभियान के बाद पिछले साल के अंत में हजारों विपक्षी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें:- 
दाऊद इब्राहिम की एक प्रॉपर्टी 2 करोड़ में तो दूसरी 3 लाख में हुई नीलाम, दो की किसी ने नहीं लगाई बोली

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
2 अगस्त 1990 का वो दिन फिर क्यों याद आया? गल्फ वॉर में कैसे फंसे थे ब्रिटिश एयरवेज के 367 यात्री
बांग्लादेश में ट्रेन में आग लगने से 5 लोगों की मौत, चुनाव से पहले विपक्ष पर आगजनी का शक
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Next Article
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;