Weather Updates: दिल्ली-NCR में तेज हवा संग बादलों का डेरा, बारिश के आसार; IMD का ताजा पूर्वानुमान- इन राज्यों में 5 दिन तक वर्षा

India Weather Report Today: आईएमडी के अनुसार अगले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

Weather Updates: दिल्ली-NCR में तेज हवा संग बादलों का डेरा, बारिश के आसार; IMD का ताजा पूर्वानुमान- इन राज्यों में 5 दिन तक वर्षा

Weather Report India: दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 30.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने एक बुलेटिन में यह जानकारी दी. आईएमडी के मुताबिक दिन में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. हालांकि, झमाझम बारिश के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. वहीं, सुबह साढ़े आठ बजे राष्ट्रीय राजधानी में सापेक्षिक आर्द्रता 69 फीसदी रही. 

आईएमडी के अनुसार अगले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इधर, अगले पांच दिनों के दौरान छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र, गुजरात राज्य, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और कर्नाटक में अलग-अलग जगह भारी वर्षा के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार 09 और 10 जुलाई को गुजरात क्षेत्र में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है; सौराष्ट्र और कच्छ 09-11 ताकीख के दौरान; 10 तारीख को मध्य महाराष्ट्र; 10-12 तारीख के दौरान तटीय कर्नाटक; 09 तारीख को तटीय आंध्र प्रदेश और यनम; 10 तारीख को तेलंगाना; दक्षिण आंतरिक कामतका 09 तारीख को; 12 तारीख को ओडिशा; पश्चिम मध्य प्रदेश 10वीं; 09वीं-10वीं और 12वीं के दौरान विदर्भ और 09वीं 12 जुलाई, 2022 के दौरान छत्तीसगढ़ में बारिश होने की संभावना है. 

वहीं, नौ जुलाई को तटीय कामतका में छिटपुट अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा में अलग-अलग जगह अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है. 09 तारीख को तेलंगाना; 11वीं-12वीं के दौरान गुजरात क्षेत्र; सौराष्ट्र और कच्छ 12 और 13 और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में 09 और 11-13 जुलाई, 2022 के दौरान बारिश होने की संभावना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- Amarnath Latest Updates: अमरनाथ 'जल सैलाब' में अब तक 16 की मौत, बालटाल भेजे गए शव

-- Timeline: अमरनाथ यात्रियों पर कई बार बरपा है 'कुदरत का कहर', 1969 में 100 लोगों की हुई थी मौत