Watch: पद्मश्री से सम्मानित बीमार महिला शख्सियत से ICU में जबरन डांस कराने का VIDEO आया सामने

वीडियो में सामाजिक कार्यकर्ता ममता बेहरा बीमार 70 वर्षीय कमला पुजारी को पकड़कर डांस कराते हुए नजर आ रही हैं

Watch: पद्मश्री से सम्मानित बीमार महिला शख्सियत से ICU में जबरन डांस कराने का VIDEO आया सामने

पद्मश्री कमला पुजारी से अस्पताल में जबरन डांस कराने का वीडियो सामने आया है.

खास बातें

  • कमला पुजारी को साल 2019 में पद्म श्री सम्मान दिया गया था
  • कमला पुजारी को जैविक खेती के लिए पुरस्कृत किया गया था
  • उन्होंने कहा, मुझे डांस करने के लिए मजबूर किया गया
नई दिल्ली:

ओडिशा (Odisha) में बीमार पद्म श्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी (Padma Shri Kamala Pujari) को कथित तौर पर कटक जिले के एक अस्पताल में एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता ने नाचने के लिए मजबूर किया. कमला पुजारी को जैविक खेती के लिए 2019 में पद्म श्री सम्मान दिया गया था. वृद्ध महिला को अस्पताल से डिस्चार्ज होने से पहले यह डांस करना पड़ा. उन्हें जबरन डांस कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.   

कमला पुजारी ने कहा है कि, मेरी तबीयत खराब थी, इसके बावजूद एक सामाजिक कार्यकर्ता (ममता बेहरा) ने मुझे अपने साथ डांस करने के लिए मजबूर किया. उसने मुझे कैमरे के सामने 'धेम्सा नृत्य' करने के लिए कहा. कमला पुजारी को 2019 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. वह गुर्दे की बीमारी के कारण कटक के एससीबी मेडकिल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती थीं.

ओडिशा के परजा आदिवासी समुदाय ने महिला सामाजिक कार्यकर्ता ममता बेहरा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. ममता बेहरा ने पद्म श्री से सम्मानित कमला पुजारी को अस्पताल से छुट्टी मिलने से पहले नृत्य करने के लिए कथित तौर पर मजबूर किया था.

सोशल मीडिया पर वह वीडियो सामने आया जिसमें 70 साल की महिला को सरकारी अस्पताल के आईसीयू में नाचते हुए देखा जा सकता है. सामाजिक कार्यकर्ता भी उनके साथ नाचती हुई नजर आ रही हैं. पृष्ठभूमि में एक गाने की आवाज भी सुनाई दे रही है.

कमला पुजारी ने कोरापुट जिले में समाचार चैनलों से कहा, ‘मैं नृत्य नहीं करना चाहती थी लेकिन मुझे इसके लिए बाध्य किया गया. मैंने बार-बार मना किया लेकिन उन्होंने (सामाजिक कायकर्ता) मेरी नहीं सुनी. मुझे नृत्य करना पड़ा. मैं बीमार और थकी थी.'

आदिवासी समुदाय के एसोसिएशन पराजा समाज के अध्यक्ष हरीश मुदुली ने कोरापुट में कहा कि यदि सरकार सामाजिक कार्यकर्ता ममता बेहेरा के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी तो उसके सदस्य सड़कों पर उतरेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)