'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक ने फिल्म फेस्टिवल जूरी हेड की टिप्पणी पर दी प्रतिक्रिया

Kashmir Files Controversy : फिल्म मेकर नदव लापिद ने गोवा में सोमवार रात 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के समापन समारोह में 'द कश्मीर फाइल्स' को 'प्रोपेगेंडा फिल्म' और 'वल्गर' करार दिया था, उनकी ये टिप्पणी अब विवादों में आ गई.

'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक ने फिल्म फेस्टिवल जूरी हेड की टिप्पणी पर दी प्रतिक्रिया

The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर दिया जवाब

नई दिल्ली:

इजरायली फिल्म मेकर नदव लापिद द्वारा अपनी फिल्म को "प्रोपेगेंडा" करार दिए जाने के एक दिन बाद, "द कश्मीर फाइल्स" के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि सच्चाई सबसे खतरनाक चीज है क्योंकि यह लोगों को झूठ बोल सकती है.अग्निहोत्री की यह प्रतिक्रिया दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर के आने के बाद आई है, जिन्होंने मंगलवार को "द कश्मीर फाइल्स" में अभिनय किया था, उन्होंने कहा था कि सच हमेशा झूठ पर हावी होता है.

लापिद ने गोवा में सोमवार रात 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के समापन समारोह में 'द कश्मीर फाइल्स' को 'प्रोपेगेंडा फिल्म' और 'वल्गर' करार दिया था, दरअसल वो IFFI में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता जूरी के अध्यक्ष के रूप में मौजूद थे. अग्निहोत्री ने ट्विटर पर लिखा, "GM.सच सबसे खतरनाक चीज है. यह लोगों को झूठ बोल सकता है.#CreativeConsciousness."

अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित, "द कश्मीर फाइल्स" में कश्मीरी हिंदुओं की हत्या और उनके पलायन को दर्शाया गया है. 11 मार्च को रिलीज़ होने के बाद, फिल्म कई आलोचकों के निशाने पर आ गई थी, लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर 330 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करके सभी को चौंका दिया. इसलिए फिल्म पर जमकर बहस भी हुई.

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात सहित कई भाजपा शासित राज्यों द्वारा मनोरंजन कर से छूट दिए जाने के बाद फिल्म ने राजनीतिक दलों के बीच एक बहस छेड़ दी थी. दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी अभिनीत इस फिल्म को आईएफएफआई में भारतीय पैनोरमा वर्ग के हिस्से के रूप में प्रदर्शित किया गया था.

फिल्म फेस्टिवल के 2022 संस्करण के समापन समारोह में अपने भाषण में, लापिद ने कहा कि वह फेस्टिवल में "द कश्मीर फाइल्स" की स्क्रीनिंग देखकर "परेशान और स्तब्ध" हैं. इस कार्यक्रम में खेर और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार उपस्थित थे. साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक, फिल्म पर लापिद की टिप्पणियों ने सोशल मीडिया पर एक विवाद को जन्म दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर भी खूब प्रतिक्रियाएं आ रही है.

ये भी पढ़ें : "पिक्चर अभी बाकी है"; अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी को वंशवाद राजनीति के मुद्दे पर घेरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : AIIMS Ransomware Attack: एम्स में लगे सभी कंप्यूटर को किया जाएगा फॉर्मेट, हैकर्स ने मांगे 200 करोड़ रुपये



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)