"इससे बढ़िया और क्या फैसला होगा" : विष्‍णुदेव साय को छत्तीसगढ़ का CM बनाए जाने पर किसने क्या बोला?

विष्णुदेव साय के छत्तीसगढ़ के नए मुख्‍यमंत्री चुने जाने पर उनकी मां जसमनी देवी ने खुशी जताई है. उन्‍होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं. मेरे बेटे को छत्तीसगढ़ के लोगों की सेवा करने का मौका मिला है." 

विष्‍णुदेव साय को बधाई और शुभकानाएं देने का सिलसिला जारी है.

नई दिल्‍ली :

विष्‍णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) छत्तीसगढ़ के नए मुख्‍यमंत्री (Chhattisgarh New CM) होंगे. भाजपा विधायक दल में यह घोषणा होने के साथ ही उन्‍हें बधाई और शुभकामनाएं देने का सिलसिला शुरू हो गया. रायपुर में जहां पर भाजपा कार्यकर्ता खुशी से झूमते नजर आए तो वरिष्‍ठ नेताओं ने भी उन्‍हें सीएम बनाए जाने के फैसले के बाद बधाई दी है. छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि इससे इससे बढ़िया और क्या निर्णय होगा. वहीं उमा भारती ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्‍य का गठन होना अब एक आदिवासी के मुख्‍यमंत्री बनने से सार्थक हुआ.

विष्णुदेव साय को विधायक दल का नेता चुने जाने पर छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी ओम माथुर ने कहा, "इससे बढ़िया और क्या निर्णय होगा, श्रेष्ठ कार्यकर्ता, अनुभवी कार्यकर्ता, अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार में मंत्री रहे कार्यकर्ता को हमने चुना है, इससे अच्छा और क्या हो सकता है."

भूपेश बघेल ने कहा, "कुनकरी विधायक, वरिष्‍ठ भाजपा नेता श्री विष्‍णु देव साय जी को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं. नवा छत्तीसगढ़ की न्‍याय और प्रगति यात्रा को आप मुख्‍यमंत्री के रूप में आगे बढ़ाएं, ऐसी कामना करता हूं." 

पूर्व मुख्‍यमंत्री उमा भारती ने कहा, "विष्‍णुदेव साय जी को छत्तीसगढ़ का प्रथम आदिवासी मुख्‍यमंत्री बनने पर बधाई. छत्तीसगढ़ राज्‍य का गठन होना अब एक आदिवासी के मुख्‍यमंत्री बनने से सार्थक हुआ. इस निर्णय के लिए भाजपा नेतृत्‍व एवं भाजपा विधायकों का अभिनंदन."

विष्णुदेव साय के छत्तीसगढ़ के नए मुख्‍यमंत्री चुने जाने पर उनकी मां जसमनी देवी ने खुशी जताई है. उन्‍होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं. मेरे बेटे को छत्तीसगढ़ के लोगों की सेवा करने का मौका मिला है." 

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रेणुका सिंह सरुता ने कहा, ''मुझे बहुत खुशी है कि विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनेंगे. छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार किसी किसान परिवार से आने वाले आदिवासी समुदाय के कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा नेता नारायण चंदेल ने कहा, "वे (विष्णुदेव साय) बहुत अच्छे व्यक्ति हैं. बहुत सहज हैं, सरल हैं, विनम्र हैं और एक ऐसा चेहरा हैं जिसका कोई विरोध नहीं कर पाया... "