विज्ञापन
This Article is From May 26, 2022

"राजनिवास में कम दिल्ली की सड़कों पर ज्यादा नज़र आऊंगा", शपथ लेने के बाद बोले दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना

विनय सक्सेना ने कहा कि दिल्ली की जनता को बताना चाहता हूं कि मैं उपराज्यपाल के रूप में नहीं, बल्कि स्थानीय अभिभावक के रूप में काम करूंगा. उन्होंने कहा कि मेरा सपना दिल्ली को 'सिटी ऑफ जॉय' और 'सिटी ऑफ फ्लावर्स' बनाने का है.

नई दिल्ली:

विनय कुमार सक्सेना (Vinay Kumar Saxena) ने गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल (Lieutenant Governor of Delhi) के रूप में शपथ ली. पिछले हफ्ते अनिल बैजल के पद से इस्तीफा देने के बाद 23 मई को खादी और ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष सक्सेना को दिल्ली का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था. शपथ लेने के बाद एलजी ने कहा कि वो दिल्ली सरकार के साथ मिलकर गरीबों के लिए काम करेंगे.

उपराज्यपाल ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या है, उस पर काम करेंगे. साथ ही असंगठित क्षेत्र जो गरीब तबके से आते हैं उनके लिए भी काम करूंगा. उन्होंने कहा कि मेरा सपना दिल्ली को 'सिटी ऑफ जॉय' और 'सिटी ऑफ फ्लावर्स' बनाने का है. दिल्ली में कुछ समय से दंगे फसाद हुए हैं, हम हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे पर दिल्ली सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे.

WATCH: दिल्ली के नए LG के शपथग्रहण समारोह से नाराज़ होकर बीच में लौटे हर्षवर्धन, कहा - "सांसदों के लिए भी..."

विनय सक्सेना ने कहा कि दिल्ली की जनता को बताना चाहता हूं कि मैं उपराज्यपाल के रूप में नहीं, बल्कि स्थानीय अभिभावक के रूप में काम करूंगा. उन्होंने कहा कि मैं राजनिवास में कम और दिल्ली की सड़कों पर ज्यादा नज़र आऊंगा. सक्सेना ने 27 अक्टूबर 2015 को खादी और ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आज नए उपराज्यपाल ने शपथ ली है, उन्हें शुभकामनाएं. जैसे अनिल बैजल जी के साथ मिलकर काम किया था, वैसे ही इनके साथ भी मिलकर दिल्ली के लिए काम करेंगे."

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 'निजी वजहों' से दिया इस्तीफा

बता दें कि पांच साल और चार महीने तक दिल्ली एलजी के रूप में काम करने वाले बैजल ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विनय कुमार सक्सेना को उनके पदभार ग्रहण करने की तारीख से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली का उपराज्यपाल नियुक्त करने का आदेश जारी किया. 

"राशन के लिए लाइन में खड़ा होना गरिमा, निजता के अधिकार के खिलाफ नहीं", दिल्ली HC ने रद्द की ‘मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना'

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस्तीफा दिया, निजी कारणों का दिया हवाला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
"राजनिवास में कम दिल्ली की सड़कों पर ज्यादा नज़र आऊंगा", शपथ लेने के बाद बोले दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com