वीडियो : पति-पत्नी थाने पहुंच कर पुलिसवाले की करने लगे 'आरती', फिर आगे यह हुआ...

पुलिस ने अब विरोध के अपरंपरागत तरीके के लिए जोड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया है. यहां तक ​​कि हाईकोर्ट ने भी थाने के अंदर की घटना पर संज्ञान लेते हुए इसे अनुचित बताया.

भोपाल:

मध्य प्रदेश में एक पति-पत्नी एक पुलिस स्टेशन पहुंचे और एक अधिकारी की 'आरती' की. सम्मान के तौर पर नहीं बल्कि चोरी की शिकायत में पुलिस की कथित निष्क्रियता पर अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए. पति-पत्नी ने इंस्पेक्टर को शर्मिंदा करने के लिए प्रतीकात्मक संकेत के तौर पर उन्हें माला पहनाने और शॉल ओढ़ाने की भी कोशिश की. पिछले हफ्ते (6 अप्रैल) हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. पुलिस स्टेशन में नाटक के केंद्र बिंदु टाउन इंस्पेक्टर जेपी पटेल को स्थिति को नियंत्रित करने की असफल कोशिश के बाद अपने कक्ष से बाहर निकलते देखा गया. हालांकि, इस चालबाजी के कारण पति-पत्नी अनुराधा और कुलदीप सोनी पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है और यहां तक कि मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने भी इस घटना की आलोचना की.

'उद्देश्य मेरा अपमान करना'
इंस्पेक्टर ने कहा कि पुलिस अभी भी चोरी के मामले की जांच कर रही है और पति-पत्नी की कार्रवाई की आलोचना की. उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य मेरा अपमान करना और प्रशासनिक कार्य में बाधा डालना था.उन्होंने पुलिस स्टेशन में घटना को रिकॉर्ड किया और बिना किसी अनुमति के फेसबुक लाइव किया. हमने उनसे बैठकर मामले पर चर्चा करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने नहीं सुनी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह है मामला
रीवा और मऊगंज जिलों में आभूषण की दुकानें रखने वाले पति-पत्नी ने हाल ही में लगभग चार किलोग्राम चांदी कथित तौर पर गायब होने के बाद अपने दो सहायकों अर्पित और मुकेश पर चोरी का आरोप लगाया था. उन्होंने इस साल जनवरी में रीवा पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई. हालांकि, आरोपी छिपने में कामयाब रहा और बाद में मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय से जमानत ले ली. सोनी परिवार कथित तौर पर परेशान था क्योंकि आरोपी कथित अपराध से बचता दिख रहा था और उन्होंने इसके लिए पुलिस को दोषी ठहराया. पुलिस ने अब विरोध के अपरंपरागत तरीके के लिए जोड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया है. यहां तक ​​कि हाईकोर्ट ने भी थाने के अंदर की घटना पर संज्ञान लेते हुए इसे अनुचित बताया.