VIDEO : कर्नाटक में मंदिर मेले के लिए निकला 100 फुट ऊंचा रथ गिरा, बाल-बाल बचे श्रद्धालु

हुस्‍कुर मद्दुरम्‍मा मंदिर मेले के लिए रथ बनाया गया था. यह आयोजन हर साल बेंगलुरु के नजदीक अनेकल में आयोजित किया जाता है.

बेंगलुरु:

कर्नाटक (Karnataka) में एक धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बनाया गया 100 फुट से ज्‍यादा ऊंचा रथ शनिवार को गिर गया. रथ के आसपास काफी संख्‍या में लोग थे. रथ को गिरता देखकर श्रद्धालुओं की भीड़ उसके गिरने वाले स्‍थान से समय रहते हटने में कामयाब रही. गनीमत रही कि हादसे में किसी को चोट लगने की खबर नहीं है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें धूल का गुबार उठते और लोगों को बचने के लिए दौड़ते देखा जा सकता है. 

दरअसल, हुस्‍कुर मद्दुरम्‍मा मंदिर मेले के लिए रथ बनाया गया था. यह आयोजन हर साल बेंगलुरु के नजदीक अनेकल में आयोजित किया जाता है. ऐसे चार रथों को बैलों और ट्रैक्टरों के जरिए खींचकर शहर में ले जाया जा रहा था. उसी वक्‍त उनमें से एक रथ झुकने लगा और यह हादसा हो गया.   

हादसे के वक्‍त रथ को खींच रहे थे बैल 

इस घटना के सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि दुर्घटना के वक्‍त यह बेहद सुंदर रथ कुछ बैलों के द्वारा खींचा जा रहा था. रथ के गिरने के दौरान एक बिजली का खंभा भी बाल-बाल बच गया. वहीं इसके गिरने के कारण चारों ओर धूल का गुबार छा गया. इसके कारण रथ को खींच रहे कुछ बैल भी उत्तेजित हो गए. इस दौरान कुछ लोगों को दौड़ते भी देखा जा सकता है.  

आयोजन के दौरान रथ होते हैं मुख्‍य आकर्षण 

हर साल उत्सव के लिए हजारों लोग अनेकल में इकट्ठा होते हैं और इस दौरान यह रथ मुख्य आकर्षण होते हैं. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* बेंगलुरु में एक वाणिज्यिक इमारत में आग लगने पर 25 वाहन जलकर खाक, कोई हताहत नहीं
* कर्नाटक के चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र से 98.52 करोड़ रुपये की शराब जब्त
* "पीएम और राष्ट्रपति पद भी देंगे तो भी बीजेपी में नहीं जाऊंगा...": कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया