"सीधा साधा बालक..." BJP से निकाले गए नेता ने युवती के मर्डर के आरोपी बेटे का किया बचाव

Uttarakhand Murder Case: राज्य के पुलिस प्रमुख अशोक कुमार ने बताया कि आरोपी से पूछताछ और महिला की मोबाइल चैट हिस्ट्री के आधार पर जांच से पता चला है कि उस पर रिसॉर्ट में मेहमानों को "विशेष सेवाएं" देने के लिए दबाव डाला गया था, जिसका उसने विरोध किया था.

ऋषिकेश:

उत्तराखंड रिसेप्शनिस्ट हत्याकांड के मुख्य आरोपी के पिता और पूर्व भाजपा नेता विनोद आर्या ने रविवार को अपने बेटे पुलकित आर्या को एक सीधा-साधा बालक बताया. विनोद आर्या ने पुलकित आर्या के खिलाफ सभी आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि उनका बेटा निर्दोष है.

उन्होंने कहा, 'वह सीधा-साधा बालक है. वह अपने काम से मतलब रखता है. मैं मेरे बेटे पुलकित और युवती के लिए न्याय चाहता हूं.'

पुलकित आर्या पर साल 2016 में भी हरिद्वार में धारा 420, 468 के तहत धोखाधड़ी का एक मुकदमा दर्ज हुआ था. हालांकि, उसे विनोद आर्या का कहना है कि वह कभी भी ऐसी गतिविधियों में शामिल नहीं रहा.

विनोद आर्या ने बताया कि उनका बेटा पुलकित काफी लंबे समय से उनसे अलग रह रहा था. 

भाजपा से विनोद आर्या और उनके बेटे अंकित आर्या को निष्कासित किए जाने के एक दिन बाद उनका बयान आया है. विनोद आर्या का दावा है कि उन्होंने पार्टी से खुद ही इस्तीफा दे दिया था, ताकि मामले की निष्पक्ष जांच हो सके.

उत्तराखंड मर्डर केस : आरोपी का रिसॉर्ट क्यों ढहाया? परिजनों का अंतिम संस्कार करने से इनकार  

उन्होंने कहा, 'पुलकित निर्दोष है, फिर भी मैंने निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए भाजपा से इस्तीफा दिया है. मेरे बेटे अंकित ने भी इस्तीफा दे दिया है.'

पुलकित आर्या ऋषिकेश में रिसॉर्ट चलाता है. उसमें काम करने वाली एक युवती की हत्या के आरोप में शुक्रवार को रिसॉर्ट मैनेजर सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता के साथ उसे गिरफ्तार किया गया. सूत्रों के मुताबिक, तीन लोगों ने कथित तौर पर लड़की की पिटाई की और उसे रिसॉर्ट के पास एक नहर में धकेल दिया.

राज्य के पुलिस प्रमुख अशोक कुमार ने बताया कि आरोपी से पूछताछ और महिला की मोबाइल चैट हिस्ट्री के आधार पर जांच से पता चला है कि उस पर रिसॉर्ट में मेहमानों को "विशेष सेवाएं" देने के लिए दबाव डाला गया था, जिसका उसने विरोध किया था.

उत्तराखंड मर्डर : 3 लोगों संग गई थी युवती, नहीं लौटी तो स्टाफ को गुमराह कर रहा था आरोपी का भाई, चली थी ये चाल..

उन्होंने कहा, 'गायब होने से कुछ दिन पहले, महिला ने अपने करीबी दोस्त को अपनी आपबीती शेयर करते हुए व्हाट्सएप मैसेज भेजे थे.'

इससे पहले, युवती के एक फेसबुक फ्रेंड ने कथित तौर पर कहा था कि उसके दोस्त की हत्या इसलिए की गई क्योंकि उसने मेहमानों के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार कर दिया था जिसके लिए उसे 10,000 रुपये की पेशकश की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर जांच के लिए डीआईजी रेणुका देवी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है. पुलिस ने शनिवार सुबह ऋषिकेश में चिल्ला नहर से युवती का शव बरामद किया था.