विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 10, 2023

उत्तर प्रदेश आज एक उम्मीद बन चुका है : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में PM नरेंद्र मोदी

UP GIS 2023: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर पर आज सरकार रिकॉर्ड खर्च कर रही है और हर वर्ष इसको हम बढ़ा रहे हैं. इसलिए आपके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश के नए मौके बन रहे हैं.

Read Time: 4 mins

UP Global Investors Summit 2023 : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पैनडेमिक से भारत कैसे निकला है, यह दुनिया देख रही है. हर क्रेडिबल एजेंसी मान रही है कि भारत तेजी से आगे बढ़ेगा. आज भारत का हर नागरिक ज्यादा से ज्यादा विकास होते देखना चाहता है. विकसित होते देखना चाहता है. यही एस्पिरेशन विकास में गति ला रही है. आज आप जहां बैठे हैं, वहां 25 करोड़ की आबादी है. उत्तर प्रदेश कई देशों से बड़ा है. एक मार्केट के रूप में भारत अब सीरियस हो रहा है. सरकारी प्रक्रिया भी सरल हो रहे हैं. यही कारण है कि भारत 40,000 कंप्लायंस को खत्म कर चुका है. बेकार और पुराने दर्जनों कानूनों को खत्म कर चुका है. यही कारण है कि भारत आगे बढ़ रहा है. देश का इस बार का बजट भी इसी को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था, शांति और स्थिरता से है. उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर की पहल के परिणाम नजर आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश आज एक उम्मीद बन चुका है. बहुत जल्द यूपी देश के उस इकलौते राज्य के तौर पर जाना जाएगा, जहां 5 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं. डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर से यूपी सीधे समुद्र के रास्ते से गुजरात से जुड़ेगा. उत्तर प्रदेश का मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग का हब बना है. डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है. इसे राजनाथ सिंह देख रहे हैं. आज भारत का फोकस किसानों की लागत पर काम कर रहे हैं. गंगा के दोनों तरफ नेचुरल फार्मिंग शुरू हो गई है.  इंफ्रास्ट्रक्चर पर आज सरकार रिकॉर्ड खर्च कर रही है और हर वर्ष इसको हम बढ़ा रहे हैं. इसलिए आपके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश के नए मौके बन रहे हैं. स्वास्थ्य, शिक्षा में भी निवेश के अनेक अवसर हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ग्रीन ग्रोथ के जिस रास्ते पर भारत चल पड़ा है, उसमें मैं आपको विशेष तौर पर आमंत्रित करता हूं. इस बार बजट में हमने 35,000 करोड़ रुपए सिर्फ एनर्जी ट्रांजिशन(नियोजित-ऊर्जा-संक्रमण) के लिए रखे हैं. एक तरफ डबल इंजन सरकार का इरादा और दूसरी तरफ संभावनाओं से भरा उत्तर प्रदेश, इससे बेहतर साझेदारी हो ही नहीं सकती. भारत की समृद्धि में दुनिया की समृद्धि निहित है. भारत के विकास में ही पूरी दुनिया का विकास है. इसलिए आज मैं दुनियाभर के इन्वेस्टर्स को आह्वान करता हूं कि भारत में निवेश करें.

यह भी पढ़ें-
"उनके पास कीचड़ था, मेरे पास गुलाल... जिसके पास जो था, उछाल दिया..." : विपक्ष पर कटाक्ष करते बोले PM नरेंद्र मोदी
Turkey Earthquake: भूकंप के 72 घंटे के बाद फंसे लोगों के जिंदा रहने की उम्मीद कम, अब तक करीब 20000 मौतें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नूपुर शर्मा के खिलाफ 'सर तन से जुदा' का लगाया था नारा, अजमेर दरगार के खादिम सहित छह लोग बरी 
उत्तर प्रदेश आज एक उम्मीद बन चुका है : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में PM नरेंद्र मोदी
कैप्‍टन अंशुमान सिंह के माता-पिता का NOK पर सवाल, जानिए क्‍या होता है यह और क्‍यों की बदलाव की मांग
Next Article
कैप्‍टन अंशुमान सिंह के माता-पिता का NOK पर सवाल, जानिए क्‍या होता है यह और क्‍यों की बदलाव की मांग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;