UP:संपत्ति विवाद में खूनी संघर्ष, भीड़ ने एक ही परिवार के 5 लोगों को मार डाला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में पांच लोगों की हत्या (Deoria Murder) मामले का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है

UP:संपत्ति विवाद में खूनी संघर्ष, भीड़ ने एक ही परिवार के 5 लोगों को मार डाला

देवरिया में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रूद्रपुर क्षेत्र में जमीन के विवाद को लेकर सोमवार को सुबह दो पक्षों के बीच कथित रूप से झड़प हो (Deoria Murder) गई. जमीन के विवाद को लेकर एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों की हत्या कर दी गई. देवरिया जिले के रूद्रपुर गांव के दबंग प्रेम यादव और सत्यप्रकाश दुबे के बीच लंबे समय से संपत्ति विवाद चल रहा था.अधिकारियों के मुताबिक  प्रेम यादव आज सुबह अपनी दुश्मनी खत्म करने के लिए सत्यप्रकाश दुबे के घर बातचीत करने पहुंचा था. जब दोनों बातचीत कर रहे थे इसी दौरान एक महिला ने उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया.

भीड़ ने कर दी पांच लोगों की हत्या

जैसे ही प्रेम यादव की हत्या की खबर गांव में फैली उनके समर्थकों की भारी भीड़ सत्यप्रकाश दुबे के घर पहुंच गई और उसके साथ ही परिवार के अन्य चार सदस्यों की हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक तनाव और कानून-व्यवस्था को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में आज सुबह करीब छह बजे जमीन के विवाद को लेकर सत्य प्रकाश दुबे (54), उसकी पत्नी किरण (52), बेटी सलोनी (18) और नंदिनी (10) तथा बेटे गांधी (15) की हत्या कर दी गई.

ये भी पढे़ं-मोना की हत्या कर 2 साल तक परिवार को बनाया बेवकूफ, ऐसा खुला राज...अब बहन मांग रही इंसाफ

जमीनी विवाद में चली गई 6 लोगों की जान

उन्होंने बताया कि इससे पहले आज ही सुबह जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव (50) की सत्य प्रकाश दुबे के पक्ष के लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. उसके बाद हुए संघर्ष में दुबे और उसके परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई. विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून—व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि यादव के समर्थकों ने दुबे के घर पर हमला कर दिया, जिसमें दुबे सहित पांच लोग मारे गए.उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जमीन को लेकर विवाद था. इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.वहीं इस घटना में सत्य प्रकाश दुबे का बेटा अनमोल जख्मी हो गया है और उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. सभी मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-उसे अपनी शर्ट दे दी": ऑटो ड्राइवर, जिसे उज्जैन की रेप पीड़ित की मदद न करने पर जेल में रहना पड़ा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)