विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 13, 2022

यूपी में मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी देने वाला महंत बजरंग मुनि गिरफ्तार, 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा

यूपी पुलिस ने इस मामले में छह दिन बार एफआईआर दर्ज की थी. महंत की हेट स्‍पीच के वायरल वीडियो को लेकरनाराजगी सामने आने के बाद यह एफआईआर दर्ज की गई थी. 

Read Time: 3 mins
यूपी में मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी देने वाला महंत बजरंग मुनि गिरफ्तार, 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा
लखनऊ:

Sitapur Hate Speech Case: सीतापुर जिले में मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि को यूपी में गिरफ्तार कर लिया गया है. यूपी पुलिस ने महंत को सीतापुर में अरेस्‍ट किया.बाद में बजरंग मुनि को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. रात में ही उसको जज के सामने पेश किया गया, पुलिस ने अशांति फैलने की आशंका के चलते रात में जज के सामने बजरंग को पेश किया था.गौरतलब है कि यूपी पुलिस ने इस मामले में छह दिन बार एफआईआर दर्ज की थी. महंत की हेट स्‍पीच के वायरल वीडियो को लेकर लोगों की नाराजगी के बाद यह एफआईआर दर्ज की गई थी. हेट स्पीच मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया था. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और महंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पत्र लिखा था.

सीतापुर में महंत द्वारा दी गई एक हेट स्पीच का वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.वीडियो में सीतापुर जिले में एक मस्जिद के बाहर सभा को संबोधित करते हुए यह महंत कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और रेप की धमकी देते हुए दिखा था .वह कह रहा था कि अगर कोई मुस्लिम इलाके में किसी लड़की को परेशान करता है तो वह मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर लेगा और सार्वजनिक रूप से उनका रेप करेगा.  हेट स्पीच वाले इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी भी बैकग्राउंड में देख रहा था.

बताया जाता है कि नफरती भाषण वाला दो मिनट का वीडियो दो अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था, जब खैराबाद कस्बे के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास के तौर पर पहचाने गए व्यक्ति ने नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था. आरोप है कि जब जुलूस एक मस्जिद के पास पहुंचा तो उसने लाउडस्पीकर पर नफरती भाषण देना शुरू कर दिया था.

- ये भी पढ़ें -

* राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज, सभा के दौरान लहराई थी तलवार
* बीजेपी के खिलाफ कोई भी फ्रंट हो, कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता : शरद पवार
* "Superb": विदेश मंत्री की रूस से तेल खरीद पर तीखी टिप्पणी की विपक्षी सांसद ने की तारीफ

खरगोन: आंख में आंसू और कांपते हाथों से बताया कैसे तोड़ा पीएम आवास योजना में बना मकान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;