Sitapur Hate Speech Case: बजरंग मुनि की गिरफ्तारी पर हंगामा कर रहे समर्थकों पर लाठीचार्ज, इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा

देर रात सीतापुर के खैरागढ़ थाने में बजरंग के सैकड़ों समर्थक इकट्ठे हो गए थे जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर बजरंग के समर्थकों को भगाया.

सीतापुर:

सीतापुर (Sitapur) जिले में मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि (Bajrang Muni ) को यूपी में गिरफ्तार कर लिया गया है. नफ़रत भरा भाषण देने वाले बजरंग मुनि की कल रात गिरफ़्तारी के बाद से सीतापुर में तनावपूर्ण स्थिति है. बता दें, देर रात सीतापुर के खैरागढ़ थाने में बजरंग के सैकड़ों समर्थक इकट्ठे हो गए थे जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर बजरंग के समर्थकों को भगाया. सीतापुर के कई इलाक़ों में PAC को तैनात किया गया है. मस्ज़िदों (Masjid) के बाहर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. कल शांति व्यवस्था को देखते हुए रात में ही बजरंग को जज के यहां पेश किया गया जहां पेशी के बाद बजरंग को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

रात में ही उसको जज के सामने पेश किया गया, पुलिस ने अशांति फैलने की आशंका के चलते रात में जज के सामने बजरंग को पेश किया था. गौरतलब है कि यूपी पुलिस ने इस मामले में छह दिन बार एफआईआर दर्ज की थी. महंत की हेट स्‍पीच के वायरल वीडियो को लेकर लोगों की नाराजगी के बाद यह एफआईआर दर्ज की गई थी. हेट स्पीच मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया था. 

आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और महंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पत्र लिखा था.

इसे भी पढ़ें : यूपी में मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी देने वाला महंत बजरंग मुनि गिरफ्तार, 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा

बिहार: हिंदूवादी संगठन ने मस्जिद पर लहराया भगवा झंडा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात के दो शहरों में रामनवमी के जुलूस के दौरान झड़प, एक व्यक्ति की मौत