विज्ञापन

शौच के लिए निकली महिला पर भेड़िये ने किया हमला, इस तरह बचाई जान

वन विभाग ने अब तक चार भेड़ियों को पकड़ा है. प्रमुख वन संरक्षक रेनू सिंह ने बताया कि जल्द ही बाकी भेड़िये भी पकड़ लिए जाएंगे. हम लोग इस काम में लगे हुए हैं. सभी भेड़ियों को पकड़कर हम भयमुक्त माहौल बनाएंगे.

शौच के लिए निकली महिला पर भेड़िये ने किया हमला, इस तरह बचाई जान
गांव के लोग भेड़िये के आतंक की वजह से काफी डरे हुए हैं.
बहराइच:

बहराइच में 70 साल की बुजुर्ग महिला पर एक आदमखोर भेड़िये ने उस वक्त हमला कर दिया, जब ये महिला घर से शौच के लिए निकली थी. गनीमत रही कि इस हमले में महिला की जान बच गई. महिला के कान और गले पर गंभीर चोट आई हैं. आनन-फानन में बुजुर्ग को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चला. महिला की पहचान कमला देवी के तौर पर हुई है. महिला ने बताया कि वह घर से शौच के लिए निकली थी, जब घर के अंदर वापिस आ रही थी तो एक बड़े आकार के जंगली जानवर ने उस पर हमला कर दिया.

घसीट कर जंगल ले जा रहा था

पीड़ित के मुताबिक वो भेड़िया ही था. उसने कहा, जानवर ने मेरे कान और गाल पर काटा, वह मुझे घसीट कर जंगल की ओर ले जा रहा था, शोर मचाने पर लोगों ने मेरी जान बचाई। गांव में लोग भेड़िये के आतंक से डरे हुए हैं.

डरे हुए हैं गांव के लोग 

कमला देवी के बेटे मंसाराम ने बताया कि भेड़िये ने उनकी मां पर हमला किया है. बड़े आकार का जानवर था. उन्होंने कहा कि गांव के लोग भेड़िये के आतंक की वजह से काफी डरे हुए हैं. अस्पताल के डॉक्टर के अनुसार, अस्पताल में जंगली जानवर का एक मामला सामने आया है. 70 वर्ष की एक महिला हैं, जिसके कान और गले पर हमला किया गया है. महिला की स्थिति अभी स्थिर है.

50 से ज्यादा लोग घायल

बता दें कि जनपद बहराइच में आदमखोर भेड़िये का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है अब तक 50 से ज्यादा लोग घायल हो चुके है और 8 मासूमों सहित एक महिला को मौत हो चुकी है. हालांकि, प्रशासन अपने स्तर पर भेड़िये को पकड़ने के लिए लगातार प्रयासरत है. नरभक्षी भेड़िये को पकड़ने के लिए वन विभाग की एक्सपर्ट टीमें लगाई गई हैं.

अब तक चार भेड़िए पकड़ेगे

वन विभाग के अथक प्रयास के बाद गुरुवार को एक भेड़िया पिंजरे में कैद भी हुआ था. अब तक चार भेड़िए पकड़े जा चुके हैं. प्रमुख वन संरक्षक रेनू सिंह ने बताया कि वन विभाग को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. जल्द ही बाकी भेड़िये पकड़ लिए जाएंगे। हम लोग इस काम में लगे हुए हैं. सभी भेड़ियों को पकड़कर हम भयमुक्त माहौल बनाएंगे.

अभी तक हमने जितने भी भेड़िए पकड़े हैं, उन्हें गोरखपुर जू में भेजा जा रहा है. इस काम में हम सक्रियता से जुटे हैं. साथ ही स्थिति को सामान्य बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।घसीट रहा था आदमखोर भेड़िया, लोगों ने बचाई जान, 70 साल की बुजुर्ग महिला ने सुनाई आपबीती

Video : Flood in Andhra Pradesh: बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे CM Chandrababu Naidu

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हमारा मकसद अपने आदिवासी भाई-बहनों को और विकसित बनाना है : झारखंड की रैली में बोले पीएम मोदी
शौच के लिए निकली महिला पर भेड़िये ने किया हमला, इस तरह बचाई जान
ओडिशा के 7 जिलों में भी तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालात, दिल्ली-हिमाचल बेहाल, जानें आपके शहर के मौसम का हाल
Next Article
ओडिशा के 7 जिलों में भी तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालात, दिल्ली-हिमाचल बेहाल, जानें आपके शहर के मौसम का हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com