"जो भ्रष्टाचार करेगा, उसपर कार्रवाई होगी ": लालू यादव से ED की पूछताछ पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद से कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में आज ईडी द्वारा पूछताछ की जा रही है.

ईडी एक स्वतंत्र इकाई है और वो अपना काम कर रही है: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

नई दिल्ली:

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम आज पूछताछ कर रही है. दूसरी ओर ED की टीम आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर भी पहुंची है. इस मामले पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय का बयान आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि जो भ्रष्टाचार करेगा, उसपर कार्रवाई होगी. एनडीटीवी से बात करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि लालू यादव और उनके परिवार ने नौकरी के बदले ग़रीबों से ज़मीन लेने का जो काम किया है, उसकी जांच तो होगी ही.

नित्यानंद राय ने सवाल करते हुए कहा कि चारा घोटाले की फाइल बीजेपी ने नहीं खोली थी. जब ये आरोप लगे तब कांग्रेस और अन्य दलों की सरकारें थीं. ऐसे में बीजेपी पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो गलत है. ईडी एक स्वतंत्र इकाई है और वो अपना काम कर रही है.

झारखंड में बिहार जैसे ऑपरेशन के सवाल पर भी नित्यानंद राय ने कहा कि ईडी आरोपों की जांच कर रही है, इसका बीजेपी से कोई लेना देना नहीं है.

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव से ईडी के पटना कार्यालय में पूछताछ चल रही है. दूसरी ओर आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली के शांति निकेतन के घर पहुंची थी. ईडी ने लैंड डील स्कैम में 29 से 31 जनवरी के बीच हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए समय मांगा था. हेमंत सोरेन 28 जनवरी को धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नया समन जारी किए जाने के बाद अचानक दिल्ली रवाना हो गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-  27 फरवरी को 15 राज्यों की 56 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव, ECI ने की घोषणा