जेपी नड्डा से मिले केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, BJP अध्यक्ष आज इन नेताओं से भी करेंगे मुलाकात

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की शाम सात बजे जेपी नड्डा से मुलाकात होगी. उसके बाद देर शाम आरएसएस के सर सह कार्यवाहक अरुण कुमार बीजेपी अध्यक्ष से मिलेंगे.

जेपी नड्डा से मिले केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, BJP अध्यक्ष आज इन नेताओं से भी करेंगे मुलाकात

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा.

नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की.  ये बैठक करीब चालीस मिनट चली. इस मुलाकात को संगठन और सरकार में फेरबदल के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. मांडविया कल ही कर्नाटक से वापस आए हैं. मांडविया और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े वहां नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए पर्यवेक्षक के तौर पर भेजे गए थे.

इधर गुजरात में भी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बदलने की चर्चा है. वहीं नए अध्यक्ष के तौर पर मनसुख मांडविया या पुरुषोत्तम रूपाला का नाम लिया जा रहा है.

मनसुख मांडविया के बाद दोपहर 1.30 बजे के करीब केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल भी जेपी नड्डा से मिलेंगे. फिर पंजाब के नए प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और आन्ध्र प्रदेश की प्रदेश अध्यक्ष पुरंदेश्वरी भी मुलाकात करेंगे.

साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की शाम सात बजे जेपी नड्डा से मुलाकात होगी. उसके बाद देर शाम आरएसएस के सर सह कार्यवाहक अरुण कुमार बीजेपी अध्यक्ष से मिलेंगे. अरुण कुमार संघ और बीजेपी के बीच समन्वयक का काम देखते हैं. आज जी किशन रेड्डी भी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देंगे.

बीजेपी संगठन में फेरबदल की प्रक्रिया शुरू हो गई है. शुरुआत चार राज्यों में नए अध्यक्षों की नियुक्ति से हुई. कल बीजेपी ने तेलंगाना, पंजाब, झारखंड और आंध्र प्रदेश में नए अध्यक्ष नियुक्त किए. तेलंगाना में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, पंजाब में पूर्व कांग्रेस नेता सुनील जाखड़, झारखंड में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और आंध्र प्रदेश में राष्ट्रीय महासचिव डी पुरंदेश्वरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही, एटेला राजेंन को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम किरण कुमार रेड्डी को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया.