उद्धव ठाकरे पिछले साल एनडीए में लौटना चाहते थे लेकिन..., एकनाथ शिंदे कैंप का दावा

शिवसेना के सांसदों में भी फूट पड़ती नजर आ रही है. शिवसेना के 12 सांसदों ने लोकसभा स्पीकर से मिलकर लोकसभा में नए नेता की नियुक्ति की मांग की है. 

उद्धव ठाकरे पिछले साल एनडीए में लौटना चाहते थे लेकिन..., एकनाथ शिंदे कैंप का दावा

Maharashtra Crisis : महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की जगह एकनाथ शिंदे बने हैं सीएम

मुंबई:

शिवसेना में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली टीम ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पिछले साल एनडीए में लौटना चाहते थे, लेकिन ऐन वक्त पर मुकर गए. शिंदे मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे. शिवसेना में 40 के करीब विधायकों की बगावत के बाद शिंदे मुख्यमंत्री बने हैं. अब शिवसेना के सांसदों में भी फूट पड़ती नजर आ रही है. शिवसेना के 12 सांसदों ने लोकसभा स्पीकर से मिलकर लोकसभा में नए नेता की नियुक्ति की मांग की है. 

मंगलवार शाम संसद परिसर में सीएम शिंदे और पार्टी के उनके सहयोगियों ने एक संवाददाता सम्मेलन में भाग लिया. शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने दावा किया कि पिछले साल जून में उद्धव ठाकरे एनडीए में "फिर से शामिल" होना चाहते थे, लेकिन बाद में पीछे हट गए. बता दें कि सांसद शेवाले को संसद में अलग शिवसेना समूह में एक प्रमुख भूमिका दी गई है, जो शिंदे गुट के साथ हैं. कल, 12 सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर शिवसेना के अलग समूह के बारे में सूचित किया था और बताया था कि उनका नेतृत्व शेवाले करेंगे.

बता दें कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे कि अगुवाई में शिवसेना के अधिकर विधायकों ने बगावत कर दी थी. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में अलग गुट बना लिया था, जिसके बाद उद्धव ठाकरे सरकार गिर गई थी. एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद शिंदे गुट ने पार्टी पर दावा ठोक दिया है. यह मामला चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. 

इसी के साथ शिवसेना के 18 में से 12 सांसदों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ पीएम मोदी से मुलाकात की है. ऐसे में साफ दिखाई दे रहा है कि सांसद भी अब ठाकरे गुट से बगावत करने वाले हैं. शिवसेना के इन सांसदों ने उद्धव ठाकरे को राष्ट्रपति चुनाव में एनडीएम के उम्मीदवार को वोट करने के लिए मजबूर किया था. जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मु्र्मू को वोट देने की घोषणा की थी. बता दें कि शिवसेना के विधायक और सांसद महाविकास अघाड़ी सरकार में कांग्रेस और एनसीपी के साथ आने से नाखुश हैं. 

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरियाणा : खनन माफियाओं ने की DSP की हत्या, नूंह से मुकेश सिंह की रिपोर्ट