हरियाणा के नूंह में खनन माफिया की दबंगई : DSP को डम्पर से कुचलकर मार डाला

एक सूचना के आधार पर डीएसपी सुरेंद्र खनन रोकने के लिए गए थे. जब अवैध पत्थर से भरे ट्रक को रोकने की कोशिश की तो डंपर ड्राइवर ने उनके ऊपर ही डंपर चढ़ा दिया.

हरियाणा के नूंह जिले में खनन माफिया से जुड़े लोगों ने डीएसपी के ऊपर डंपर चढ़ा दिया. डीएसपी सुरेंद्र सिंह विश्नोई की मौके पर ही मौत हो गई है. दरअसल, एक सूचना के आधार पर डीएसपी सुरेंद्र खनन रोकने के लिए गए थे. जब अवैध पत्थर से भरे ट्रक को रोकने की कोशिश की तो डंपर ड्राइवर ने उनके ऊपर ही डंपर चढ़ा दिया. घटनास्थल पर नूंह के एसपी और आईजी मौजूद हैं. आरोपियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.मामले को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा है कि जिस वक्‍त डीएसपी विश्‍नोई की मौत हुई, उस वक्‍त पुलिस की पूरी टीम उनके साथ थी. वे छापेमारी के लिए घटनास्‍थल पर गए थे. राज्‍य के डीजीपी पहुंचने वाले हैं और वे पूरी घटना पर नजर रखे हुए हैं.उन्‍होंने कहा कि हम किसी को बख्‍शेंगे नहीं, आरोपियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. पुलिसकर्मियों को बैंक से 50 लाख रुपये दिए जाते हैं और सरकार भी मृत डीएसपी के परिवार को 50 लाख रुपये देगी. 

यह घटना गुरुग्राम से सटे नूंह जिला के तावडू थाना क्षेत्र के गांव पचगांव की है. गांव से सटी अरावली पहाड़ी पर अवैध रूप से खनन किए जाने की सूचना डीएसपी (तावडू) सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को मिली थी, जिसके बाद मंगलवार सुबह 11 बजे वह अपनी टीम के साथ पहुंचे. पुलिस टीम को देख पहाड़ी के पास खड़े डंपर लेकर उनके चालक और खनन में लगे लोग भागने लगे. वाहन रोकने के लिए डीएसपी आगे आए तो डंपर चालक ने उनके ऊपर वाहन चढ़ा दिया और भाग गया. टायर के नीचे आने से डीएसपी की मौके पर ही मृत्यु हो गई. घटना की सूचना मिलते ही एसपी (नूंह) वरुण सिंगला मौके पर पहुंचे. डीएसपी मूल रूप से हिसार के रहने वाले थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि खनन माफियाओं ने डीएसपी पर डंपर चढ़ा दिया. इस दर्दनाक हादसे में डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद खनन माफिया मौके से फरार हो गए. घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी नूंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल व एसडीएम व तहसीलदार तावडू घटनास्थल पर पहुंच गए है. आरोपियों की तलाशी के लिए पुलिस द्वारा गांव व अरावली पहाड़ में सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है. यहां बता दें कि तावडू उपमंडल के अरावली क्षेत्र की पहाड़ियों में भारी मात्रा में खनन माफिया अवैध खनन में लगे हैं. आईजी दक्षिण रेंज के अलावा पुलिस महकमे के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.