शिवसेना के कार्यकर्ताओं पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे: उद्धव ठाकरे

शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि शिवसेना किसी भी सूरत में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले बर्दाश्त नहीं कर सकती. ठाकरे ने पार्टी के भायखला कार्यालय का दौरा करने के बाद यह बयान दिया.

शिवसेना के कार्यकर्ताओं पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे.

मुंबई :

शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) किसी भी सूरत में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले बर्दाश्त नहीं कर सकती. ठाकरे ने पार्टी के भायखला कार्यालय का दौरा करने के बाद यह बयान दिया. वहां उन्होंने शिवसेना के कार्यकर्ता बबन गांवकर से मुलाकात की  जिन पर बृहस्पतिवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया था. ठाकरे ने कहा, ‘‘ शिवसेना कार्यकर्ताओं के जीवन से खिलवाड़ के प्रयासों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर पुलिस अपराधियों को दंडित नहीं कर सकती, तो शिवसेना के कार्यकर्ता ऐसा करेंगे. पुलिस को राजनीति में नहीं पड़ना चाहिए.''

दक्षिण मुंबई का भायखला इलाका यामिनी जाधव का विधानसभा क्षेत्र है. जाधव शिवसेना के उन बागी विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने उद्धव ठाकरे के खिलाफ जाकर एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट का साथ देने का फैसला किया था.

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे को शिवसेना में बड़े पैमाने पर विद्रोह का सामना करना पड़ा था. जब एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना में बगावत हुआ था. शिवसेना के अधिकांश विधायक एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल हो गए थे. नतीजतन, उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. एकनाथ शिंदे और देवेन्द्र  फडणवीस ने 30 जून को पदभार ग्रहण किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना के 40 विधायकों और 10 निर्दलीय विधायकों ने पिछले महीने ठाकरे पर पार्टी के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों से भटकने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस और राकांपा के साथ बने गठबंधन महाराष्ट्र विकास अघाड़ी से किनारा कर लिया था.