निजी क्लीनिक में एयर कंडीशनर से ठंड लगने के कारण दो बच्चों की मौत

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक बसेड़ा गांव के निवासी नाजिम और कैराना के रहने वाले साकिब के दो नवजात बच्चों को शनिवार को इलाज के लिए एक स्थानीय निजी क्लीनिक की फोटोथेरेपी यूनिट में रखा गया था.

निजी क्लीनिक में एयर कंडीशनर से ठंड लगने के कारण दो बच्चों की मौत

डॉक्टर नीतू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

मुजफ्फरनगर (उप्र):

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से सटे शामली जिले के कैराना इलाके में एक निजी क्लीनिक में रखे गए दो नवजात बच्चों की रविवार को कथित तौर पर एयर कंडीशनर से ठंड लगने के कारण मौत हो गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. कैराना के थाना प्रभारी नेत्रपाल सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि मृतक बच्चों के परिवार के सदस्यों की शिकायत के आधार पर डॉक्टर नीतू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं. अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अश्वनी शर्मा ने रविवार को बताया कि इस मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इस सिलसिले में पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक बसेड़ा गांव के निवासी नाजिम और कैराना के रहने वाले साकिब के दो नवजात बच्चों को शनिवार को इलाज के लिए एक स्थानीय निजी क्लीनिक की फोटोथेरेपी यूनिट में रखा गया था.

यह भी आरोप है कि डॉक्टर नीतू ने शनिवार रात सोने के लिए एयर कंडीशनर चालू किया और रविवार सुबह जब परिजन बच्चों को देखने गए तो वे दोनों मृत पाए गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों बच्चों का जन्म शनिवार को कैराना के सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुआ था और बाद में उन्हें उसी दिन निजी क्लीनिक में स्थानांतरित कर दिया गया था. इस बीच, पीड़ित परिवारों ने घटना पर विरोध प्रदर्शन किया और डॉक्टर नीतू के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.