त्रिपुरा विधानसभा चुनाव परिणाम : मुख्यमंत्री माणिक साहा चल रहे आगे, जानिए- अन्‍य दिग्‍गजों की स्थिति

Tripura Election Results: त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को चुनाव हुए थे. आज बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हुई. इस बार चुनाव में कुल 23.13 लाख मतदाताओं में से 89.90 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. 

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव परिणाम : मुख्यमंत्री माणिक साहा चल रहे आगे, जानिए- अन्‍य दिग्‍गजों की स्थिति

Tripura Election Results: मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बोरडोवाली सीट से चल रहे आगे(प्रतीकात्‍मक फोटो)

अगरतला:

त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों के लिए जारी मतणना में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 34 सीटों पर आगे चल रही है. मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बोरडोवाली सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के आशीष कुमार साहा से आगे चल रहे हैं. हालांकि, इनके बीच अंतर काफी कम है. भाजपा इस समय 34 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस+लेफ्ट 15 और पूर्व शाही वंशज प्रद्योत माणिक्य देबबर्मा द्वारा बनाई गई नई पार्टी टिपरा 10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. एक अन्‍य भी बढ़त बनाए हुए है. हालांकि, भाजपा+ अब भी पिछली मिली सीटों से 10 पीछे है.   

मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बोरडोवाली सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के आशीष कुमार साहा से 832 मतों से आगे चल रहे हैं. अगरतला सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुदीप रॉय बर्मन भाजपा के पापिया दत्ता से 5286 मतों से आगे चल रहे हैं.

बनमालीपुर सीट पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्य 705 मतों से पीछे चल रहे हैं. सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल रॉय बढ़त बनाए हुए हैं. यहां दोनों के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिल रही है.  वहीं, खयेरपुर सीट पर भाजपा के रतन चक्रवर्ती 849 मतों से आगे हैं.

माकपा के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी सबरूम निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के निवर्तमान विधायक शंकर रॉय से 1223 मतों से आगे चल रहे हैं. यहां भी वर्चस्‍व की लड़ाई देखने को मिल रही है. हालांकि, परिणाम क्‍या होगा, ये कुछ समय में पता चलेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को चुनाव हुए थे. आज बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हुई. इस बार चुनाव में कुल 23.13 लाख मतदाताओं में से 89.90 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.