विज्ञापन
10 minutes ago
नई दिल्ली:

कानपुर के 'इंटरनेशनल ग्रीन पार्क स्टेडियम' में 27 सितंबर से खेले जाने वाले दूसरे भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कानपुर के अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) हरीश चंदर ने बताया कि मैच की सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम के लिए वरिष्ठ अधिकारियों सहित पर्याप्त पुलिस बल की मांग की गई है. वहीं, केंद्र सरकार ने श्रमिकों के लिए परिवर्तनशील महंगाई भत्ते में संशोधन कर न्यूनतम मजदूरी दर बढ़ाकर 1,035 रुपये प्रतिदिन तक करने की बृहस्पतिवार को घोषणा की.

देश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने आज भी देश के कई इलाकों में जबरदस्‍त बारिश को लेकर भविष्‍यवाणी की है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज देश के 17 राज्‍यों के अलग-अलग इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि इस सप्‍ताह देश के कुछ हिस्‍सों से मॉनसून की विदाई शुरू हो गई है. 

Today Latest News Live Updates: 
 

ट्रेन पर पथराव

समस्तीपुर स्टेशन के आउटर सिग्नल पर गुरुवार की रात जयनगर से नई दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों ने जमकर पथराव किया. इस घटना में कुछ यात्रियों को हल्की चोटें भी आईं.

डीयू में आज छात्र संघ चुनाव

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 27 सितंबर यानी आज होने हैं. छात्रसंघ चुनाव से ठीक कुछ घंटे पहले छात्र संगठनों ने निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने की अपील की है. नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन और दिल्ली पुलिस से छात्र संघ चुनावों में निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने की अपील की है. हालांकि, दिल्ली उच्च न्यायालय ने डूसू चुनाव की मतगणना पर बृहस्पतिवार को तब तक के लिए रोक लगा दी, जब तक कि पोस्टर, होर्डिंग, भित्तिचित्र समेत संपत्ति को विरूपित करने वाली सभी तरह की सामग्री को हटा नहीं दिया जाता.

जम्मू कश्मीर 2 मजदूरों की मौत

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में एक पुल निर्माण कार्य के लिए खोदे गए गड्ढे में कार्य कर रहे छह मजदूरों पर बृहस्पतिवार को मिट्टी का ढेर गिर गया जिनमें से दो की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए.

दिल्ली के एलजी ने जारी किए आदेश

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बृहस्पतिवार को देर रात एक आदेश में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के आयुक्त से कहा कि निगम की स्थायी समिति की एक रिक्त सीट पर चुनाव शुक्रवार यानी आज कराने का निर्देश दिया. 

संसद की स्थाई समितियों का गठन

मंत्रालयों से जुड़ी संसद की स्थाई समितियों का गठन किया गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रक्षा मंत्रालय से जुड़ी स्थाई समिति का सदस्य बनाया गया है. कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को शिक्षा मंत्रालय जबकि चरणजीत सिंह चन्नी को कृषि मंत्रालय से जुड़ी स्थाई समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. गृह मंत्रालय से जुड़ी स्थाई समिति का अध्यक्ष बीजेपी सांसद राधा मोहन दास अग्रवाल जबकि कानून और कार्मिक मंत्रालय से जुड़ी समिति का अध्यक्ष बृजलाल को बनाया गया है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा के कांग्रेस विधायक के खिलाफ ED का एक्‍शन, बेटे सहित अन्‍य की 44 करोड़ की संपत्ति कुर्क
Today News: समस्तीपुर में स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, दिल्ली विश्वविद्यालय में आज होगा चुनाव
तो इसलिए कर दिए महिला के 50 से ज्यादा टुकड़े...बेंगलुरु हत्याकांड में आरोपी के सुसाइड नोट से हुआ बड़ा खुलासे
Next Article
तो इसलिए कर दिए महिला के 50 से ज्यादा टुकड़े...बेंगलुरु हत्याकांड में आरोपी के सुसाइड नोट से हुआ बड़ा खुलासे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com