‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पार्टी नये अवतार में आएगी, जिसे कोई भी हल्के में नहीं ले सकेगा : कांग्रेस

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से 118 अन्य 'भारत यात्रियों '' और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की शुरुआत की.

कन्याकुमारी:

कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि 'भारत जोड़ो' यात्रा उसे एक नए अवतार में लाएगी तथा वह पहले से अधिक आक्रामक एवं सक्रिय होगी जिसे मित्र दल और विरोधी दल दोनों हल्के में नहीं ले पाएंगे. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस यात्रा को लेकर जिस तरह से हमले कर रही है उससे स्पष्ट है कि सत्ताधारी दल परेशान है. उन्होंने ‘भारत जोड़ो' यात्रा को कांग्रेस के लिए संजीवनी बताते हुए कहा कि यह पार्टी को मजबूती देगी और उसमें नयी जान फूंकेगी.

रमेश ने कहा कि 137 साल के इतिहास में कांग्रेस का कई बार कायाकल्प हुआ है. उन्होंने कहा ‘अब इस यात्रा से नया अवतार होगा. कांग्रेस पहले से अधिक आक्रामक और सक्रिय होगी जिसे हमारे मित्र और राजनीतिक विरोधी हल्के में नहीं ले सकेंगे.'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सबसे पुरानी पार्टी है और वह सत्ता में भले न हो लेकिन वह हर मोहल्ले, कस्बे और गांव में मौजूद है.

भारत जोड़ो यात्रा : राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेताओं के साथ शुरू की पदयात्रा

यात्रा के संबंध में भाजपा के हमले को लेकर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, 'भाजपा जिस तरह से हमले कर रही है उससे साबित होता है कि वह बहुत परेशान है.''

राहुल गांधी ने यहां 'विवेकानंद पॉलिटेक्निक' से 118 अन्य 'भारत यात्रियों '' और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की शुरुआत की. पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को 'भारत यात्री' नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे. ये लोग कुल 3570 किलोमीटर को दूरी तय करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कांग्रेस ने बुधवार को कन्याकुमारी से अपनी भारत जोड़ो' यात्रा  की औपचारिक शुरुआत की थी और इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक लिखित संदेश के माध्यम से कहा था कि यह यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है तथा यह कांग्रेस के लिए संजीवनी का काम करेगी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)