विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 20, 2023

"वे हर चीज में राजनीति करना..." : विपक्षी सांसदों के निलंबन पर केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर हमला बोला और कहा कि वे नहीं चाहते कि सदन चले और वे हर चीज में राजनीति करना चाहते हैं.

Read Time: 4 mins
"वे हर चीज में राजनीति करना..." : विपक्षी सांसदों के निलंबन पर केंद्रीय मंत्री
वे हर चीज में राजनीति करना चाहते हैं
नई दिल्ली:

संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) में अब तक विपक्ष के 141 सांसद निलंबित किए जा चुके हैं. इनमें से 95 लोकसभा सांसद हैं, जबकि राज्यसभा से 46 निलंबित किए जा चुके हैं. सांसदों के निलंबन के बाद केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर हमला बोला और कहा कि वे नहीं चाहते कि सदन चले और वे हर चीज में राजनीति करना चाहते हैं. 

"वे हर चीज में राजनीति करना चाहते हैं"
सदन के अध्यक्ष ने सचिव गृह को पत्र लिखा है और मुझे (सुरक्षा में चूक मामले) उच्च स्तरीय जांच कराने का निर्देश दिया है. नई संसद की सुरक्षा बढ़ाने के लिए डीजी सीआरपीएफ की देखरेख में एक कमेटी का भी गठन किया गया है. एक तरफ जांच चल रही है और दूसरी तरफ विपक्ष नहीं चाहता कि सदन चले...राहुल गांधी कहते रहे हैं कि बेरोजगारी के कारण ये सब हुआ. क्या राहुल गांधी इन सबका समर्थन करते हैं? ये कैसा गैरजिम्मेदाराना बयान है? प्रह्लाद जोशी ने संवाददाताओं से कहा, वे (विपक्ष) हर चीज में राजनीति करना चाहते हैं.

संसद में सुरक्षा चूक मामले पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बयान की विपक्ष की मांग पर हंगामे के बाद लोकसभा से 95 और राज्यसभा से 46 सहित कुल 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया.

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इंडिया ब्लॉक के सीट बंटवारे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में जो कुछ भी हुआ, उसकी जानकारी सभी को है. केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में जो कुछ भी हुआ, उससे हर कोई वाकिफ है. अखिलेश यादव ने कमलनाथ के बारे में क्या कहा और अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के बारे में क्या कहा, यह सभी जानते हैं."

INDI गठबंधन के प्रधानमंत्री के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि "इसमें कोई सवाल नहीं है कि वे (INDI गठबंधन) चुनाव जीतने जा रहे हैं, इसलिए इस पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है."

22 दिसंबर को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि संसद में सुरक्षा चूक की घटना पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बयान की विपक्ष की मांग पर हंगामे के बाद 141 सांसदों के निलंबन के खिलाफ 22 दिसंबर को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

खरगे ने कहा, "हमने कई निर्णय लिए हैं, जिनमें से एक निलंबित सांसदों पर है. हम इसके खिलाफ लड़ेंगे; यह गलत है... हम इसके खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट हुए हैं. हमने 22 दिसंबर को सांसदों के निलंबन के खिलाफ अखिल भारतीय विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है."

ये भी पढ़ें- "अच्छा होता BJP पुराने संसद में एक रूम बनवा देती..." : 95 लोकसभा सांसदों के निलंबन पर अखिलेश यादव का तंज

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के लिए खरगे के नाम का दिया प्रस्ताव, कांग्रेस अध्यक्ष बोले- 'जीत के बाद करेंगे तय'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
उजाड़ा बेटी का सुहाग....लव मैरिज से नाराज पिता ने करवाई दामाद की हत्या
"वे हर चीज में राजनीति करना..." : विपक्षी सांसदों के निलंबन पर केंद्रीय मंत्री
आधी खुली खिड़कियां, चलते फैन और लावारिस स्कूटर... : NEET पेपर लीक के आरोपी के घर का ऐसा है हाल
Next Article
आधी खुली खिड़कियां, चलते फैन और लावारिस स्कूटर... : NEET पेपर लीक के आरोपी के घर का ऐसा है हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;