"अटल बिहारी वाजपेयी भी तो...", PM मोदी के सामने भाषण देने में अटके तेजस्वी, ट्रोल होने पर RJD ने दी सफाई

यह पहला मौका था जब पीएम मोदी बिहार विधानसभा में मौजूद थे. अपने भाषण के दौरान तेदस्वी यादव ने पीएम मोदी के सामने कई मांगे भी रखीं.

कार्यक्रम के दौरान तेजस्वी यादव के अलावा पीएम मोदी भी थे मौजूद

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा भवन में शताब्दी स्मृति स्तंभ के लोकार्पण के मौके पर नेता विपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी  यादव का दिया एक  भाषण इन दिनों सोशल साइट्स पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल, इस मौके पर तेजस्वी यादव को अपने भाषण को पढ़ते हुए कई बार अटकते हुए देखा गया है. वीडियो के वायरल होने और बीजेपी द्वारा उनपर निशाना साधने के बीच आरजेडी ने सफाई दी है. खास बात यह है कि जब तेजस्वी यादव अपना भाषण दे रहे थे उसी दौरान समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे. यह पहला मौका था जब पीएम मोदी बिहार विधानसभा में मौजूद थे. अपने भाषण के दौरान तेदस्वी यादव ने पीएम मोदी के सामने कई मांगे भी रखीं.

बिहार : पीएम मोदी के कार्यक्रम में दिखीं सीएम नीतीश कुमार और विधानसभा स्पीकर के बीच दूरियां

वहीं, नीतीश सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता नितिन नवीन ने कहा प्रधानमंत्री के सामने कर्तव्यों के बजाय अधिकारों के बारे में बात करना, वो भी तब जब पीएम ने राज्य को इतना कुछ दिया हो, मेरे हिसाब से एक बड़ी गलती की तरह है.  हालांकि, जनता दल यूनाइटेड ने तेजस्वी यादव की उस मांग का समर्थन किया है जिसमे उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की थी. 

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से की कर्पूरी ठाकुर को भारतरत्न देने की मांग

तेजस्वी यादव द्वारा भाषण के दौरान अटकने को लेकर जब पूछा गया तो आरजेडी की तरफ से कहा गया कि हो सकता है उस समय तेजस्वी यादव के आंखों में किसी तरह की दिक्कत हुई है, जिस वजह से उन्हें पढ़ने में दिक्कत हो रही थी. हालांकि, ये कोई मुद्दा नहीं है. आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री की जगह पर थे, जो उस समय अनुपस्थित रहे. "टेलीप्रॉम्प्टर भरा हुआ था, लेकिन डिप्टी सीएम वहां नहीं थे,". उन्होंने आगे कहा कि हम स्तब्ध हैं कि तेजस्वी यादव ने भारत रत्न - सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार - जन नायक कर्पूरी ठाकुर के लिए मांगा. साथ ही उन्होंने एक संग्रहालय की भी मांग रखी. जबकि इस बारे में कभी कोई चर्चा तक नहीं हुई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेजस्वी का बचाव करते हुए शक्ति यादव ने कहा कि दिवंगत बीजेपी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी तो अपने भाषण के दौरान 30-40 सेकेंड का पाउज लेते थे. तब को किसी को दिक्कत नहीं हुई. वहीं अब अगर टेलीप्रॉम्पटर बंद कर दी जाए तो क्या पता वे (बीजेपी नेता) कहां भाग जाएंगे.