विज्ञापन
This Article is From Jun 09, 2022

Delhi Metro की ब्लू लाइन पर फिर तकनीकी गड़बड़ी, एक हफ्ते में तीसरी बार प्रभावित हुईं सेवाएं

ब्लू लाइन पर यात्रियों को तीन दिन पहले भी कठिनाई का सामना करना पड़ा था, जब तकनीकी खराबी के कारण इस लाइन पर सेवाएं लगभग डेढ़ घंटे तक प्रभावित रहीं थीं.

Delhi Metro की ब्लू लाइन पर फिर तकनीकी गड़बड़ी, एक हफ्ते में तीसरी बार प्रभावित हुईं सेवाएं
ओएचई (ओवरहेड उपकरण) में कुछ समस्या के कारण सेवाएं प्रभावित हुई हैं.
नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर आज सुबह तकनीकी खराबी के कारण सेवाओं में विलंब हुआ.  ब्लू लाइन दिल्ली के द्वारका सेक्टर-21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली से जोड़ती है. ब्लू लाइन पर यात्रियों को तीन दिन पहले भी कठिनाई का सामना करना पड़ा था, जब तकनीकी खराबी के कारण इस लाइन पर सेवाएं लगभग डेढ़ घंटे तक प्रभावित रहीं थीं. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने बृहस्पतिवार को ट्विटर पर यात्रियों को सतर्क किया. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट कर लिखा कि, "ब्लू लाइन अपडेट: द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच सेवाओं में देरी. अन्य सभी लाइनों पर सामान्य सेवा." डीएमआरसी ने अभी मेट्रो सेवाओं में देरी के कारणों का खुलासा नहीं किया है.  सूत्रों ने बताया कि ओएचई (ओवरहेड उपकरण) में कुछ समस्या के कारण सेवाएं प्रभावित हुई हैं. 

हालांकि बाद में समस्या को दूर कर दिया गया और दिल्ली मेट्रो की ओर से ट्वीट कर सेवाएं फिर से शुरू होने की जानकारी दी गई. दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर लिखा कि सामान्य सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं.

गौरतलब है कि ब्लू लाइन मेट्रो सेवाएं पिछले चार दिनों में तीन बार बाधित हुई हैं. ब्लू लाइन के यमुना बैंक और इंद्रप्रस्थ स्टेशन के बीच ट्रेन सेवाएं सोमवार शाम 6.35 बजे से रात 8 बजे तक प्रभावित रहीं. डीएमआरसी के अनुसार, किसी बाहरी वस्तु (पक्षी) के ट्रेन के ओएचई/पैन्टोग्राफ से टकराने के कारण यूपी लाइन (द्वारका की ओर जा रहे) पर टूटे हुए संपर्क तार (ओएचई का हिस्सा) की मरम्मत का काम करने के लिए सेवाओं को रोक दिया गया था.

इस अवधि के दौरान ब्लू लाइन के बाकी हिस्सों में दो छोरों यानी यमुना बैंक से वैशाली/नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और इंद्रप्रस्थ से द्वारका सेक्टर-21 सेक्शन में सामान्य ट्रेन सेवाएं लगातार उपलब्ध थीं. डीएमआरसी ने आगे कहा था कि प्रभावित अवधि के दौरान इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच यात्रियों को आने-जाने के लिए एक शटल ट्रेन सेवा प्रदान की गई थी. (भाषा इनपुट के साथ) 

VIDEO: दिल्‍ली : धार्मिक टिप्‍पणी से जुड़े मामलों में नुपूर शर्मा सहित 9 लोगों के खिलाफ FIR

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्वच्छता से ही भारत स्वस्थ और विकसित बनेगा : MP में सफाई मित्रों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित
Delhi Metro की ब्लू लाइन पर फिर तकनीकी गड़बड़ी, एक हफ्ते में तीसरी बार प्रभावित हुईं सेवाएं
''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
Next Article
''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com