तमिलनाडु में 12वीं के छात्र की कथित तौर पर खुदकुशी से मौत, दो सप्ताह में पांचवां मामला

पुलिस ने कहा कि छात्र ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उसने कहा है कि उसे गणित और बायोलॉजी मुश्किल लग रहा है.

तमिलनाडु में 12वीं के छात्र की कथित तौर पर खुदकुशी से मौत, दो सप्ताह में पांचवां मामला

तमिलनाडु में दो सप्ताह में कथित तौर पर खुदकुशी का ये पांचवां मामला

तमिलनाडु में आज कथित तौर पर आत्महत्या से 12वीं कक्षा के एक लड़के की मौत हो गई. ये दो सप्ताह में पांचवां मामला है. लड़का शिवगंगा जिले में अपने घर पर मृत पाया गया. पुलिस ने कहा कि उसने एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उसने कहा है कि उसे गणित और बायोलॉजी मुश्किल लग रहा है. इससे पहले भी तमिलनाडु में चार स्कूली छात्राओं की कथित तौर पर आत्महत्या से मौत की खबर सामने आई थी.

बता दें कि शिवकाशी में आज सुबह 11वीं कक्षा की एक छात्रा अपने घर में मृत पाई गई. संदेह है कि ये आत्महत्या का मामला हो सकता है. हालांकि अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. एक पुलिस अधिकारी ने NDTV से कहा, "जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, हम कुछ नहीं कहेंगे." एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि लड़की के अक्सर पेट में तेज दर्द होता था. बता दें कि दो हफ्तों में छात्रा की मौत का ये चौथा मामला था. पिछले दो हफ्तों में राज्य में 12वीं कक्षा के चार और अब 11वीं कक्षा के एक स्टूडेंट की मौत हुई है, जिनमें से चार मौतें पिछले दो दिनों में हुई हैं

वहीं बार-बार हो रही मौतों से चिंतित मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने छात्राओं से आत्महत्या के विचारों से दूर रहने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि, "लड़कियों को कभी भी आत्महत्या के विचारों में नहीं धकेलना चाहिए. परीक्षणों को उपलब्धियों में बदल दें." उन्होंने कहा था कि छात्रों के यौन, मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)