मणिपुर में इंटरनेट बैन के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फिलहाल सुनवाई से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट ने मामले को सीज किया है और वो सुनवाई कर रहा है. अगर सुप्रीम कोर्ट नोटिस जारी करेगा तो हाईकोर्ट सुनवाई बंद कर देगा.

मणिपुर में इंटरनेट बैन के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फिलहाल सुनवाई से इनकार

मणिपुर में इंटरनेट बैन के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल सुनवाई से इनकार किया है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि वो मामले को लेकर मणिपुर हाईकोर्ट जाएं . कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट ने मामले को सीज किया है और वो सुनवाई कर रहा है. अगर सुप्रीम कोर्ट नोटिस जारी करेगा तो हाईकोर्ट सुनवाई बंद कर देगा. याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ली. कोर्ट ने याचिकाकर्ता को अपनी दलीलें हाईकोर्ट में रखने की इजाजत दी.

वहीं याचिकाकर्ता की ओर से वकील शादान फरासत ने कहा कि 14 आदेश जारी किए जा चुके हैं और अब तक 65 दिन हो गए हैं. मणिपुर में इंटरनेट बंद है. कमेटी तो ये देख रही है कि कैसे इंटरनेट बंद रखा जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है और  एक महीने पहले शुरू हुई जातीय हिंसा से प्रभावित मणिपुर राज्य में इंटरनेट बैन को चुनौती दी गई है. याचिका में इंटरनेट बैन को "मैकेनिकल" बताया गया है. चोंगथम विक्टर सिंह और मायेंगबाम जेम्स द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि 35 दिनों से चल रहा "घोर असंगत" बंद  बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के संवैधानिक अधिकार और संवैधानिक रूप से उपयोग करके इंटरनेट के माध्यम से किसी भी व्यापार या व्यवसाय को करने के अधिकार का अपमान है.