'आई एम ओके' : सुप्रीम कोर्ट के जज एमआर शाह ने एयर एंबुलेंस से Video किया जारी

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के जज जस्टिस शाह (Justice Shah) ने एयर एंबुलेंस (Air Ambulance) के दौरान एक वीडियो जारी कर कहा कि मैं ठीक हूं और दिल्ली (Delhi) पहुंच रहा हूं. भगवान की दया से सब कुछ ठीक है.आप मुझे देख सकते हैं.

'आई एम ओके' : सुप्रीम कोर्ट के जज एमआर शाह ने एयर एंबुलेंस से Video किया जारी

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस एमआर शाह को आज हिमाचल प्रदेश में दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनको इलाज के लिए दिल्ली एयर लिफ्ट किया गया. एयर एंबुलेंस में जस्टिस शाह ने एक छोटा वीडियो संदेश जारी किया. संदेश में उन्होंने कहा कि वह ठीक हैं और अभी रास्ते में हैं. जस्टिस शाह एक धार्मिक यात्रा के लिए हिमाचल गये हुये थे. 

जस्टिस शाह ने वीडियो में कहा, ईश्वर की कृपा से मैं ठीक हूं और स्थिर हूं. किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. मैं दिल्ली पहुंच रहा हूं और आप मुझे देख सकते हैं. भगवान की कृपा से मैंने कल मंदिर में 'दर्शन' किया था और एक दिन पहले और उसके बाद, मैं अपने और अपने परिवार के लिए सभी आशीर्वाद के साथ जा रहा हूं. भगवान सबका भला करे और मेरा भी. वहीं इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के अधिकारी गृह मंत्रालय के साथ संपर्क में हैं और उन्हें इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले गये हैं. 

जस्टिस एमआर शाह ने 19 जुलाई, 1982 को एक वकील के रूप में नामांकित हुये. उन्होने गुजरात उच्च न्यायालय में दीवानी, आपराधिक, संवैधानिक, कराधान, श्रम, सेवा और कंपनी के मामलों के केस में प्रेक्टिस की. साथ ही भूमि, संवैधानिक, शिक्षा में विशेषज्ञता हासिल की.

शाह को 7 मार्च, 2004 को गुजरात उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया. 22 जून, 2005 को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया. उन्हें 12 अगस्त, 2018 को पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया. 2 नवंबर 2018 को भारत के सर्वोच्च न्यायालय मं उनको नियुक्त किया गया. शाह 15 मई, 2023 को सेवानिवृत्त होने वाले हैं.

 ये भी पढ़ें: "वेरिफाई कर रहे हैं"- "रिटर्न गिफ्ट" वीडियो पर बोली यूपी पुलिस, पहले जानकारी न होने की कही थी बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : कर्नाटक: सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने 'डोंकी मिल्क फार्म' खोलने के लिए छोड़ दी नौकरी